28.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पाकिस्तान ने दी धमकी सुरक्षा गारंटी नहीं मिली, तो टी-20 विश्वकप से हट जायेंगे

लाहौर : पाकिस्तान ने बीसीसीआई की तरफ से सुरक्षा गारंटी नहीं मिलने और विश्व टी20 में उसकी भागीदारी को लेकर भारत सरकार के सार्वजनिक बयान नहीं देने की स्थिति में इस टूर्नामेंट से हटने की धमकी दी. इस संबंध में गृहमंत्री निसार अली खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ भारत […]

लाहौर : पाकिस्तान ने बीसीसीआई की तरफ से सुरक्षा गारंटी नहीं मिलने और विश्व टी20 में उसकी भागीदारी को लेकर भारत सरकार के सार्वजनिक बयान नहीं देने की स्थिति में इस टूर्नामेंट से हटने की धमकी दी. इस संबंध में गृहमंत्री निसार अली खान ने पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के अध्यक्ष शहरयार खान के साथ भारत में अपने क्रिकेटरों की सुरक्षा को लेकर टेलीफोन पर बात की.

गृह मंत्रालय के बयान में कहा गया है, ‘‘इस पर सहमति जतायी गयी है कि जब तक फुलप्रूफ और संतोषजनक सुरक्षा प्रदान नहीं की जाती है तब तक क्रिकेट टीम को भारत जाने की अनुमति नहीं जा सकती है. ” भारत और पाकिस्तान के बीच धर्मशाला में 19 मार्च को मैच के आयोजन को लेकर अनिश्चिता की स्थिति बनी हुई है. हिमाचल प्रदेश के पूर्व सैनिकों की लीग इस मैच के आयोजन के खिलाफ है. शहरयार ने कहा कि सरकार ने बोर्ड से कहा है वह पाकिस्तान टीम के लिए मैचों में की गयी सुरक्षा स्थिति पर पूर्ण रिपोर्ट हासिल करे.

शहरयार ने कहा, ‘‘हम चाहते हैं कि बीसीसीआई हमें पाकिस्तानी टीम की सुरक्षा और को लेकर स्पष्ट रिपोर्ट दे और बताये कि उन्होंने हमारी टीम के लिए सुरक्षा के क्या उपाय किये हैं. यदि हमें विश्व कप में भाग लेना है तो हम अपनी टम के लिए स्पष्ट गारंटी चाहते हैं. ” उन्होंने कहा, ‘‘बीसीसीआई ने हमें निजी तौर पर आश्वासन दिया है लेकिन हम सार्वजनिक बयान चाहते हैं क्योंकि यह महत्वपूर्ण है. हमने आईसीसी को लिखा है और उन्हें आगे आना चाहिए.

हमने भारत सरकार से कहा कि वह हमें आश्वासन दे और बयान जारी करे. ” शहरयार ने कहा, ‘‘यदि वे बयान नहीं देते तो फिर हमारे लिये भारत जाना मुश्किल होगा. फैसला करने के लिए कोई समयसीमा तय नहीं की गयी लेकिन तब तक हम स्थिति पर निगरानी रखेंगे और यहां तक कि आखिरी क्षणों में इससे हट सकते हैं. ”

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें