28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

धौनी ने बतौर कप्‍तान छक्‍कों का वर्ल्‍ड रिकार्ड बनाया

मीरपुर : टीम इंडिया के सिमित ओवर के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी लगातार कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं. उन्‍होंने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. धौनी ने बतौर कप्‍तान छक्‍कों का रिकार्ड बनाया है. ऐसा रिकार्ड जिसको तोड़ने के लिए किसी भी टीम के कप्‍तान को […]

मीरपुर : टीम इंडिया के सिमित ओवर के कप्‍तान महेंद्र सिंह धौनी लगातार कीर्तिमान बनाते जा रहे हैं. उन्‍होंने मंगलवार को श्रीलंका के खिलाफ खेलते हुए एक अनोखा रिकार्ड अपने नाम कर लिया है. धौनी ने बतौर कप्‍तान छक्‍कों का रिकार्ड बनाया है. ऐसा रिकार्ड जिसको तोड़ने के लिए किसी भी टीम के कप्‍तान को वर्षों इंतजार करना पड़ेगा.

दुनिया के सबसे शानदार फिनिशर के नाम से मशहूर धौनी ने कल के मैच में आखिरी ओवर में बल्‍लेबाजी करने उतरे और एक जोरदार छक्‍का लगाया और जीत को आसान बना दिया. इस छक्‍के के साथ ही धौनी दुनिया के पहले कप्‍तान बन गये जिसने अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट के सभी फॉर्मेंटों में छक्‍कों का दोहरा शतक जमाया.

धौनी के बाद दूसरे नंबर पर ऑस्‍ट्रेलिया के पूर्व कप्‍तान रिकी पोंटिंग हैं. पोंटिंग ने 171 छक्‍का जमाया है. तीसरे नंबर पर ब्रैंडन मैकुलम 170 छक्‍कों के साथ मौजूद हैं. 134 छक्‍कों के साथ क्रीस गेल चौथे नंबर पर और 132 छक्‍कों के साथ टीम इंडिया के पूर्व कप्‍तान सौरव गांगुली हैं. ज्ञात हो धौनी को छोड़ दिया जाए तो इनमें से सारे खिला‍ड़ी संन्‍यास ले चुके हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें