27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

आस्ट्रेलिया की धरती पर हिंदुस्तानियों ने लगायी जीत की हैट्रिक

नयी दिल्‍ली : भारत के लिए आज का दिन खास रहा. खास इस मामले में क्‍योंकि आज भारत को एक साथ तीन-तीन खुशियां मिली. पहली खुशी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दिलायी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला पर कब्‍जा जमा लिया. दूसरी बड़ी खुशी, […]

नयी दिल्‍ली : भारत के लिए आज का दिन खास रहा. खास इस मामले में क्‍योंकि आज भारत को एक साथ तीन-तीन खुशियां मिली. पहली खुशी भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने दिलायी. भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने ऑस्‍ट्रेलिया को 10 विकेट से रौंदकर तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला पर कब्‍जा जमा लिया.

दूसरी बड़ी खुशी, टेनिस में मिली. भारत की स्‍टार महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने अपनी जोड़ीदार मार्टिना हिंगिस के साथ-मिलकर लगातार 36वीं जीत दर्ज कर ऑस्‍ट्रेलियन ओपन पर कब्‍जा जमाया. तीसरी और बड़ी खुशी भारतीय क्रिकेट टीम ने दिलायी. ऑस्‍ट्रेलिया में वनडे श्रृंखला हारकर आलोचना झेल रही टीम इंडिया ने आज मेलबर्न में लगातार दूसरा मैच जीत कर ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ तीन मैचों की टी-20 श्रृंखला पर कब्‍जा कर लिया है.

* कंगारुओं को 10 विकेट से रौंदकर भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने टी-20 श्रृंखला जीती
भारतीय महिला क्रिकेट टीम ने आज तीन बार की विश्व चैम्पियन आस्ट्रेलिया को वर्षाबाधित दूसरे मैच में 10 विकेट से हराकर पहली बार उसके खिलाफ टी20 श्रृंखला जीत ली. इस जीत से भारत ने तीन मैचों की श्रृंखला में 2 – 0 की विजयी बढ़त बना ली. तीसरा और आखिरी मैच 31 जनवरी को सिडनी में खेला जायेगा.
* लगातार 36वीं जीत दर्ज कर सानिया-हिंगिस ने ऑस्ट्रेलियन ओपन का खिताब जीता
सानिया मिर्जा और मार्तिना हिंगिस ने अपना शानदार प्रदर्शन जारी रखते हुए चेक गणराज्य की आंद्रिया लावाकोवा और लूसी राडेका को सीधे सेटों में हराकर आस्ट्रेलियाई ओपन महिला युगल खिताब जीत लिया. शीर्ष वरीयता प्राप्त जोडी ने एक घंटे 45 मिनट तक चले मैच में सातवीं वरीयता प्राप्त चेक प्रतिद्वंद्वियों को 7.6, 6.3 से हराया. यह उनका लगातार तीसरा ग्रैंडस्लैम खिताब हैं. दोनों 2015 में विम्बलडन और अमेरिकी ओपन जीत चुकी हैं.
सानिया और हिंगिस अब साथ में लगातार 36 मैच जीत चुकी है और लगातार आठ खिताब अपनी झोली में डाले हैं. उन्होंने 2015 में अमेरिकी ओपन से लेकर अब तक लगातार पांच खिताब जीते हैं. सानिया का यह दूसरा आस्ट्रेलियाई ओपन खिताब है जो 2009 में महेश भूपति के साथ मिश्रित युगल भी जीत चुकी है.
* रोहित, विराट के कमाल से भारत ने टी20 श्रृंखला जीतकर इतिहास रचा
रोहित शर्मा और विराट कोहली के आक्रामक अर्धशतकों की मदद से भारत ने आज यहां आस्ट्रेलिया को दूसरे टी20 क्रिकेट मैच में 27 रन से हराकर तीन मैचों की श्रृंखला में 2-0 की अजेय बढ़त बनाकर नया इतिहास रचा.
आस्ट्रेलियाई सरजमी पर किसी भी प्रारुप में द्विपक्षीय क्रिकेट श्रृंखला में भारत की यह पहली जीत है. वनडे श्रृंखला के शुरुआती चार मैच हारने के बाद भारत ने आखिरी वनडे और उसके बाद लगातार दो टी20 मैच जीते.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें