31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सचिन के करीब पहुंचे रोहित शर्मा, विव रिचर्ड्स का रिकार्ड तोड़ा

पर्थ : टीम इंडिया को आज भले ही ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन तूफानी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने कई रिकार्ड आज पर्थ की धरती पर जड़ दिये. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर अपना सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया है. रोहित शर्मा ने आज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ […]

पर्थ : टीम इंडिया को आज भले ही ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले वनडे में हार का सामना करना पड़ा, लेकिन तूफानी बल्‍लेबाज रोहित शर्मा ने कई रिकार्ड आज पर्थ की धरती पर जड़ दिये. रोहित ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर अपना सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर बनाया है.

रोहित शर्मा ने आज ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ नाबाद 171 रनों की पारी खेली. रोहित ने इसके लिए 163 गेंद खर्च किये. अपनी पारी के दौरान रोहित ने 13 चौके और सात छक्के जड़े और अपने नौवें एकदिवसीय शतक के दौरान कई रिकार्ड बनाए. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ उसकी सरजमीं पर सर्वोच्च व्यक्तिगत स्कोर भी बनाया. यह रिकार्ड पहले वेस्टइंडीज के सर विवियन रिचर्ड्स ने नाम था जिन्होंने 37 साल पहले 153 रन की पारी खेली थी. उनकी यह पारी हारने वाली टीम की ओर से चौथी सर्वोच्च पारी भी है.

आज के मैच में रोहित शर्मा और विराट कोहली ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी साझेदारी का रिकार्ड भी बनाया. दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 207 रन बनाये और वीवी एस लक्ष्‍मण और सचिन तेंदुलकर के दूसरे विकेट के लिए 199 रनों की साझेदारी का रिकार्ड तोड़ा.
इसके अलावा रोहित शर्मा ने आज अपने कैरियर का नौवां एकदिवसीय शतक पूरा कर लिया. इसके साथ ही रोहित ने लक्ष्‍मण की बराबरी भी कर ली. ऑस्‍ट्रेलिया में रोहित शर्मा का यह तीसरा शतक था. रोहित के अलावा लक्ष्‍मण ही एक ऐसे खिलाड़ी थे जिन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया में तीन शतक जमाये.
इसके अलावा रोहित शर्मा ने चौथी बार 150 या उससे अधिक का स्‍कोर बनाया. इस मामले में अब रोहित शर्मा केवल सचिन से पीछे रह गये हैं. सचिन तेंदुलकर ने वनडे में पांच बार 150 रन या उससे अधिक का स्‍कोर बनाया है. इसके अलावा वेस्‍टइंडीज के क्रिस गेल और श्रीलंका के सनथ जयसूर्या ने भी चार बार 150 या उससे अधिक का स्‍कोर बनाया है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें