36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

महमूद अब्दी ने ललित मोदी को आरसीए से निकाले जाने का विरोध किया

जयपुर : ललित मोदी और तीन शीर्ष अधिकारियों को कथित तौर पर विवादास्पद तरीके से पारित कराए गए अविश्वास प्रस्ताव के जरिये बाहर किए जाने को आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष महमूद अब्दी ने राजस्थान क्रिकेट के लिए काला दिन करार दिया. अब्दी ने कहा कि इस कदम को सरकारी महकमे का समर्थन हासिल था और […]

जयपुर : ललित मोदी और तीन शीर्ष अधिकारियों को कथित तौर पर विवादास्पद तरीके से पारित कराए गए अविश्वास प्रस्ताव के जरिये बाहर किए जाने को आरसीए के पूर्व उपाध्यक्ष महमूद अब्दी ने राजस्थान क्रिकेट के लिए काला दिन करार दिया. अब्दी ने कहा कि इस कदम को सरकारी महकमे का समर्थन हासिल था और इसकी निंदा की जानी चाहिए.

उन्‍होंने साथ ही कहा, उच्च न्यायालय के आदेश के मुताबिक कम से कम 25 मत इस प्रस्ताव के पक्ष में पडने चाहिए थे जो आरसीए के कुल 33 सदस्यों का तीन चौथाई है. अमीन पठान 25 के आसपास की संख्या भी नहीं जुटा सकते थे इसलिए उन्होंने इस प्रस्ताव का विरोध कर रहे 12 सदस्यों को बलपूर्वक दूर रखा. अब्दी ने कहा कि उन्होंने वहां मौजूद सदस्‍यों की संख्या को 18 तक सीमित कर दिया और इस प्रस्ताव को पारित किया गया. अब्दी ने आरोप लगाया कि ये सभी प्रस्ताव लाने वाले गुट में शामिल थे.

अब्दी ने आरोप लगाया, हमारे वाहनों को रोका गया और बदमाश जबरदस्ती दो मिनी बस में घुस गए और इसके अंदर बैठे लोगों को मारने लगे. इस हमले में घायल 15 से अधिक लोगों को जयपुर में अलग अलग अस्पताल में भेजा गया.
उपद्रवियों ने वाहनों पर पत्थर भी फेंके जिसमें आरसीए के कई सदस्य चोटिल हो गए. इस हमले का मकसद अविश्वास प्रस्ताव का विरोध कर रहे सदस्‍यों को डराना और बैठक में हिस्सा लेने से रोकना था. उन्होंने कहा, यह उच्च न्यायालय के आदेश का उपहास ही नहीं है बल्कि प्रत्येक लोकतांत्रित संगठन के लिए काला दिन है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें