37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

मैदान पर खिलाडियों के बीच बहस ठीक नहीं, लेकिन बहस हाथापाई तक नहीं पहुंच सकता : रुट

ब्रिसबेन : इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट ने कहा है कि क्रिकेटरों के बीच मैदान पर लगातार बहस देखने में अच्छी नहीं लगती लेकिन उन्हें यकीन है कि दूसरे खेलों की तरह क्रिकेटर कभी आपस में हाथापाई तक नहीं पहुंचेंगे. हालिया टेस्ट श्रृंखला और त्रिकोणीय वनडे श्रृंखला के पहले मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के […]

ब्रिसबेन : इंग्लैंड के बल्लेबाज जो रुट ने कहा है कि क्रिकेटरों के बीच मैदान पर लगातार बहस देखने में अच्छी नहीं लगती लेकिन उन्हें यकीन है कि दूसरे खेलों की तरह क्रिकेटर कभी आपस में हाथापाई तक नहीं पहुंचेंगे.

हालिया टेस्ट श्रृंखला और त्रिकोणीय वनडे श्रृंखला के पहले मैच में भारत और ऑस्ट्रेलिया के क्रिकेटरों के बीच वाकयुद्ध देखा गया. रोहित शर्मा और डेविड वार्नर पहले वनडे मैच में आपस में उलझ गये थे. बर्मिंघम में 2013 एशेज श्रृंखला से पहले रुट पर वार्नर ने एक बार में हमला कर दिया था. रुट ने कहा कि एक दूसरे के प्रति सम्मान बहुत जरूरी है.

उन्होंने डेली टेलीग्राफ से कहा ,पिछले छह महीने में बहुत कुछ हुआ जो खेल के लिये अच्छा नहीं है. लेकिन मुझे नहीं लगता कि नौबत हाथापाई तक पहुंचेगी. यह आइस हॉकी नहीं है. न्यूजीलैंड के पूर्व खिलाडी मार्टिन क्रो ने चिंता जतायी थी कि इस तरह की घटनाएं मैदान पर खिलाड़ियों के बीच हाथापाई तक ना पहुंच जायें.

क्रो ने अपने कॉलम में खिलाडियों के लिए लाल और पीले कार्ड की व्यवस्था का समर्थन किया था. उन्होंने कहा था कि जुर्माने की मौजूदा व्यवस्था कारगर साबित नहीं हो रही है. रुट ने भी इसका समर्थन करते हुए कहा , मैदान पर खिलाड़ियों के बर्ताव से लोग खुश नहीं है. यदि कार्ड व्यवस्था से समस्या हल हो जाती है तो इसमें कोई हर्ज नहीं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें