28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पहले टेस्‍ट में हार के बाद विराट कोहली के समर्थन में आये पूर्व क्रिकेटर

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मिली हार के लिए कप्‍तान विराट कोहली का समर्थन किया है. अजहर ने कहा कि भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में लक्ष्य का पीछा करने का सही फैसला किया. कोहली ने पांचवें और अंतिम दिन […]

नयी दिल्ली : भारत के पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ पहले टेस्‍ट में मिली हार के लिए कप्‍तान विराट कोहली का समर्थन किया है. अजहर ने कहा कि भारतीय कप्तान ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट में लक्ष्य का पीछा करने का सही फैसला किया.

कोहली ने पांचवें और अंतिम दिन ऑस्ट्रेलिया के 364 रन के लक्ष्य का पीछा करने का फैसला किया था लेकिन टीम को 48 रन से शिकस्त का समाना करना पड़ा. टीम ने एडिलेड में अपने अंतिम आठ विकेट सिर्फ 73 रन पर गंवाए. अजहरुद्दीन भारत के बल्लेबाजी प्रदर्शन से काफी निराश नहीं हैं और उन्होंने कहा कि इससे ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण की कमजोर भी उजागर हुई.

अजहरुद्दीन ने कहा, मुझे लगता है कि कोहली ने लक्ष्य का पीछा करके सही चीज की. हम अच्छा प्रदर्शन कर रहे थे, बल्लेबाज अच्छा क्रिकेट खेल रहे थे लेकिन हमने अहम मौकों पर विकेट गंवाए और इससे हम बैकफुट पर आ गए। लेकिन मुझे लगता है कि इससे आस्ट्रेलिया के गेंदबाजी आक्रमण की कमजोर भी उजागर हुई. इस कार्यक्रम में पाकिस्तान के पूर्व कप्तान वसीम अकरम, भारत के सलामी बल्लेबाजों गौतम गंभीर और वीरेंद्र सहवाग तथा पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर ने भी हिस्सा लिया.

शोएब ने भी कोहली की तारीफ करते हुए कहा, इस टेस्ट मैच में वह जिस तरह खेला उसने साबित किया कि वह महान वनडे खिलाडी ही नहीं बल्कि शानदार टेस्ट खिलाड़ी भी है. विश्व कप में खिताब की रक्षा की भारत की संभावना के बारे में पूछने पर उन्होंने कहा, भारत के लिए अहम यह है कि अब उसके पास तीन तेज गेंदबाज हैं जो 140 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार से गेंदबाजी कर सकते हैं लेकिन उनके फिट रहने की जरुरत है.

उन्होंने कहा, अगर पाकिस्तान जज्बा दिखाए और भारत सही रवैये के साथ खेले तो इनमें से कोई भी टीम विश्व कप जीत सकती है. विश्व कप के प्रबल दावेदार के बारे में पूछने पर गंभीर ने कहा कि किसी एक को चुनना संभव नहीं है. उन्होंने कहा कि उनका दिल कहता है कि भारत विश्व कप जीतेगा लेकिन ऑस्ट्रेलिया प्रबल दावेदार है क्योंकि विश्व कप उनकी सरजमीं पर हो रहा है.

सहवाग ने दक्षिण अफ्रीका और ऑस्ट्रेलिया को प्रबल दावेदार बताया जबकि अकरम ने कहा कि विश्व कप में दक्षिण अफ्रीका सबसे खतरनाक टीम साबित होगा. कप्तान महेंद्र सिंह धौनी क्या दोबारा भारत को विश्व कप दिलाएंगे इस बारे में पूछने पर गंभीर ने कहा, धौनी अकेले भारत के लिए विश्व कप नहीं जीत सकते. विश्व कप टीम की जीतती है. धौनी ऐसा व्यक्ति है जो दबाव से अच्छी तरह निपटता है और डरता नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें