23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

हरिकेंस ने नार्दर्न नाइट्स को 86 रनों से हराया, ब्लिजार्ड और हिफेनहास चमके

रायपुर : एडन ब्लिजार्ड के तूफानी अर्धशतक के बाद बेन हिलफेनहास के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से आस्ट्रेलिया के होबार्ट हरिकेंस ने चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप बी मैच में आज यहां न्यूजीलैंड के नार्दर्न नाइट्स को 86 रन से हरा दिया. हरिकेंस ने ब्लिजार्ड (43 गेंद में 62 रन), शोएब मलिक (22 […]

रायपुर : एडन ब्लिजार्ड के तूफानी अर्धशतक के बाद बेन हिलफेनहास के करियर की सर्वश्रेष्ठ गेंदबाजी की मदद से आस्ट्रेलिया के होबार्ट हरिकेंस ने चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप बी मैच में आज यहां न्यूजीलैंड के नार्दर्न नाइट्स को 86 रन से हरा दिया.

हरिकेंस ने ब्लिजार्ड (43 गेंद में 62 रन), शोएब मलिक (22 गेंद में नाबाद 45) और टिम पेन (34 गेंद में 43 रन) की उम्दा पारियों की मदद से तीन विकेट पर 178 रन बनाए. इसके जवाब में हिलफेनहास (14 रन पर तीन विकेट) और डग बोलिंजर (22 रन पर तीन विकेट) की उम्दा गेंदबाजी के सामने नाइट्स की टीम 16.4 ओवर में 92 रन पर ढेर हो गई. जो मेनी ने 10 जबकि जेवियर डोहर्टी 17 रन देकर दो दो विकेट चटकाए. नाइट्स की ओर से स्काट स्टायरिस ने सर्वाधिक 37 रन बनाए. उनके अलावा टिम साउथी (21) ही दोहरे अंक में पहुंच पाए.

इसके साथ ही टूर्नामेंट में नाइट्स का लगातार चार जीत का क्रम भी टूट गया. टीम ने क्वालीफाइंग में तीनों मैच जीतने के बाद मुख्य टूर्नामेंट में भी अपना पहला मैच जीता था. हरिकेंस की तीन मैचों में यह दूसरी जीत है जबकि नाइट्स ने दो मैचों में एक जीत दर्ज की और एक मैच गंवाया है.

लक्ष्य का पीछा करने उतरी नाइट्स की टीम की शुरुआत काफी खराब रही और उसने तीसरे ओवर में पांच रन तक ही तीन विकेट गंवा दिये जिससे टीम कभी नहीं उबर पाई. मेनी के पारी के दूसरे ओवर में प्वाइंट पर बेन लाघलिन ने एंटन डेवसिच (02) को बेहतरीन कैच लपकर अपनी टीम को पहली सफलता दिलाई.

हिलफेनहास ने अगले ओवर में केन विलियमसन (03) और कप्तान डेनियल फ्लिन (00) को लगातार गेंदों में पवेलियन भेजकर नाइट्स के शीर्ष क्रम को ध्वस्त किया. पिछले मैच में शतक जडने वाले विलियमसन को हिलफेनहास ने मिड आफ पर डोहर्टी के हाथों कैच कराया जबकि अगली गेंद पर फ्लिन को बोल्ड किया.

नाइट्स की ओर से पारी का पहला चौका पांचवें ओवर की तीसरी गेंद पर बीजे वाटलिंग ने हिलफेनहास पर जडा. न्यूजीलैंड की टीम यह टीम पावरप्ले में तीन विकेट पर 15 रन ही बना सकी जबकि इस दौरान सिर्फ एक चौका लगा. यह चैम्पियन्स लीग के इतिहास में पावरप्ले का सबसे कम स्कोर है.

हिलफेनहास ने वाटलिंग (09) को पगबाधा आउट करके नाइट्स को चौथा झटका दिया डेरिल मिशेल (09) और स्टायरिस ने पांचवें विकेट के लिए 40 रन जोडकर विकेटों के पतझड पर विराम लगाया लेकिन रन गति बढ़ाने में नाकाम रहे. टीम 10 ओवर में चार विकेट पर 49 रन ही बना सकी.

स्पिनर डोहर्टी ने मिशेल को टिम पेन के हाथों स्टं कराके इस साझेदारी को तोडा जबकि स्काट कुगेलिन (02) को बोल्ड करके नाइट्स का स्कोर छह विकेट पर 63 रन किया. नाइट्स को अंतिम छह ओवर में जीत के लिए 108 रन की दरकार थी और ये लक्ष्य उसके लिए नामुमकिन साबित हुआ.

बोलिंजर ने 17वें ओवर की पहली चार गेंदों पर जोनो बोल्ट (01), ईश सोढी (00) और साउथी को आउट करके नाइट्स की पारी का अंत किया. इससे पहले ब्लिजार्ड और मलिक ने हरिकेंस की ओर से तूफानी पारियां खेली. ब्लिजार्ड ने 43 गेंद में आठ चौके जडे जबकि शोएब ने 22 गेंद का सामना करते हुए पांच चौके और दो छक्के मारे. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 8.2 ओवर में 100 रन की साझेदारी की.

हरिकेंस की टीम एक समय 12 ओवर में दो विकेट पर 73 रन बनाकर संकट में थी लेकिन इन दोनों की पारियों की मदद से अंतिम आठ ओवर में 105 रन जोडने में सफल रही. नाइट्स के कप्तान डेनियल फ्लिन ने टास जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और उनके गेंदबाजों ने विरोधी बल्लेबाजों को बिलकुल भी खुलकर नहीं खेलने दिया. हरिकेंस की टीम पावर प्ले के छह ओवर में सिर्फ 29 रन ही बना सकी जबकि इस दौरान उसने सलामी बल्लेबाज बेन डंक (12) का विकेट भी गंवा दिया.

हरिकेंस की ओर से पहला चौका तीसरे ओवर की अंतिम गेंद पर डंक ने ट्रेंट बोल्ट पर जडा. वह हालांकि स्काट कुगेलिन की गेंद पर टिम साउथी को कैच दे बैठे. सलामी बल्लेबाज पेन ने कुगेलिन के इसी ओवर में लगातार दो चौके जडे.

ब्लिजार्ड हालांकि भाग्यशाली रहे जब स्पिनर ईश सोढी ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच छोड दिया.पेन धीमी शुरुआत के बाद लय में आ गए. उन्होंने जोनो बोल्ट पर छक्का जडने के बाद कुगेलिन के ओवर में तीन चौके मारे लेकिन सोढी की गेंद को उठाकर खेलने की कोशिश में लांग आन पर ट्रेंट बोल्ट को कैच दे बैठे.

ब्लिजार्ड ने मलिक के साथ मिलकर 15वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया. मलिक शुरुआत से ही लय में दिखे. उन्होंने सोढी की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का जडा. मलिक ने 16वें ओवर में स्काट स्टायरिस दो चौकों और एक छक्के की मदद से 19 रन बटोरे.

इसके बाद ब्लिजार्ड ने मोर्चा संभाला. उन्होंने टेंट बोल्ट को विशेष रुप से निशाना बनाते हुए उनके दो ओवर में छह चौके मारे और इस दौरान 39 गेंद में अर्धशतक भी पूरा किया. ब्लिजार्ड पारी के अंतिम ओवर में साउथी की गेंद पर थर्ड मैन पर स्टायरिस को कैच देकर पवेलियन लौटे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें