28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैम्पियंस लीग: नाइट राइडर्स ने स्‍कोरचर्स को तीन विकेट से हराया

हैदराबाद : कोलकाता नाइट राइडर्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 में आज यहां पर्थ स्कोरचर्स को तीन विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.सुनील नारायण और कुलदीप यादव की फिरकी के जादू के बाद सूर्य कुमार यादव के तूफानी तेवरों से आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राउडर्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप मैच में आज […]

हैदराबाद : कोलकाता नाइट राइडर्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 में आज यहां पर्थ स्कोरचर्स को तीन विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.सुनील नारायण और कुलदीप यादव की फिरकी के जादू के बाद सूर्य कुमार यादव के तूफानी तेवरों से आईपीएल चैम्पियन कोलकाता नाइट राउडर्स ने चैम्पियन्स लीग टी20 के ग्रुप मैच में आज यहां पर्थ स्कोरचर्स को तीन विकेट से हराकर लगातार तीसरी जीत दर्ज की.आईपीएल और चैम्पियन्स लीग में मिलाकर यह केकेआर की लगातार 12वीं जीत है.
केकेआर की टीम 152 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए 15वें ओवर में 87 रन पर पांच विकेट गंवाने के बाद संकट में थी लेकिन सूर्य कुमार ने 19 गेंद में चार छक्कों और एक चौके की मदद से नाबाद 43 रन की पारी खेली जिससे टीम दो गेंद शेष रहते सात विकेट पर 153 रन बनाकर जीत दर्ज करने में सफल रही.
इस जीत से केकेआर की टीम अपने तीनों मैच जीतकर ग्रुप में शीर्ष पर बनी हुई है. पर्थ की टीम ने अब तक एक मैच जीता है जबकि एक मैच में उसे हार मिली है.इससे पहले पर्थ स्कोरचर्स ने कप्तान वोजेस (52 गेंद में नाबाद 71, आठ चौके, एक छक्का) के जीवनदान का फायदा उठाकर बनाए गए अर्धशतक से सात विकेट पर 151 रन बनाए थे.
केकेआर की ओर से रहस्यमयी स्पिनर नारायण 31 रन पर चार विकेट) और कुलदीप यादव (24 रन पर तीन विकेट: ने शानदार गेंदबाजी की लेकिन विरोधी टीम को मजबूत स्कोर खडा करने से नहीं रोक पाए.लक्ष्य का पीछा करने उतरी केकेआर की टीम की शुरुआत खराब रही और उसने 37 रन तक ही तीन विकेट गंवा दिए.कप्तान गौतम गंभीर सिर्फ दो रन बनाने के बाद जोएल पेरिस की गेंद पर एशटन टर्नर को कैच दे बैठे.
जेसन बेहरेनडोर्फ ने इसके बाद जाक कैलिस (06) को पवेलियन भेजा.सलामी बल्लेबाज रोबिन उथप्पा ने पेरिस पर चौका जडने के बाद बेहरेनडोर्फ की गेंद को भी दो बार बाउंड्री तक पहुंचाया लेकिन नाथन कोल्टर नील की गेंद पर विकेटकीपर सैम वाहटमैन के हाथों में खेल गए. उन्होंने 18 गेंद में 23 रन बनाए. मनीष पांडे (24) और रेयान टेन डोएशे ने चौथे विकेट के लिए 30 रन जोडकर टीम को संभालने की कोशिश की लेकिन कोल्टर नील ने पांडे को बोल्ड करके इस साङोदारी को तोड दिया.
आक्रामक बल्लेबाज यूसुफ पठान (20 गेंद में 21 रन) ने इसके बाद ब्रेड हाग पर डीप मिडविकेट पर छक्का जडा लेकिन यासिर अराफात ने रेयान टेन डोएशो (15)को एशटन एगर के हाथों कैच कराके केकेआर को पांचवां झटका दिया. सूर्य कुमार ने हालांकि अराफात के इसी ओवर में दो छक्के जडे. केकेआर को अंतिम पांच ओवर में जीत के लिए 46 रन की दरकार थी. पठान ने कोल्टर नील पर छक्का जडकर दबाव कम करने की कोशिश की. वह हालांकि इसके बाद एक और छक्का जडने की कोशिश में आराफात की गेंद को बाउंड्री पर बेहरेनडोर्फ के हाथों में खेले गए.
पठान के आउट होने के बाद सूर्य कुमार ने मोर्चा संभाला.उन्होंने 19वें ओवर में कोल्टर नील पर लगातार दो छक्के जडे जिससे केकेआर को अंतिम ओवर में जीत के लिए सिर्फ पांच रन की जरुरत थी. अराफात ने अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आंद्रे रसेल (04) को बोल्ड किया लेकिन पीयूष चावला (नाबाद 05) ने चौका जडकर केकेआर को जीत दिला दी.
पर्थ की ओर से अराफात ने 39 रन देकर तीन विकेट चटकाए जबकि कोल्टर नील ने 41 रन खर्च करके दो विकेट हासिल किए. इससे पहले केकेआर की टीम आज चार स्पिनरों के साथ उतरी जबकि तेज गेंदबाज की भूमिका आलराउंडर जाक कैलिस ने निभाई.
खेल लीग लीड केकेआर तीन अंतिम वोजेस ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और क्रेग सिमंस (39) के साथ पहले विकेट के लिए 68 रन जोडकर टीम को अच्छी शुरुआत दिलाई.
सिमंस ने पारी के पहले ही ओवर में यूसुफ पठान पर दो चौकों के साथ शुरुआत की लेकिन वोजेस कैलिस के अगले ओवर में भाग्यशाली रहे जब इस गेंदबाज ने अपनी ही गेंद पर उनका कैच टपका दिया.वोजेस इस समय दो रन बनाकर खेल रहे थे. सिमंस ने अगले ओवर में यादव पर लगातार दो चौके मारे जबकि वोजेस ने कैलिस पर दो चौके जडे. दोनों ने पावरप्ले के छह ओवर में 45 रन जोडे. लेग स्पिनर पीयूष चावला की गेंद पर सूर्यकुमार यादव ने बाउंड्री पर सिमंस का मुश्किल कैच छोडा. सिमंस ने चावला के इसी ओवर में डीप स्क्वायर लेग के उपर से छक्का जडा.सिमंस हालांकि जीवनदान का फायदा नहीं उठा पाए. वह यादव की गेंद को आगे बढकर खेलने की कोशिश में चूक गए और रोबिन उथप्पा ने उन्हें स्टंप करने में कोई गलती नहीं की.
यादव ने इसके बाद मिशेल मार्श (04) को भी स्टंप कराकर केकेआर को दूसरी सफलता दिलाई.वोजेस ने चावला पर छक्का जडा जबकि कैलिस पर चौके के साथ 38 गेंद में अर्धशतक पूरा किया और 15वें ओवर में टीम का स्कोर 100 रन के पार पहुंचाया.
सैम वाइटमैन (21) ने नारायण पर चौका और छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में यादव को कैच दे बैठे. यादव ने इसके बाद नाथन कोल्टर नील (00) को अपनी ही गेंद पर लपककर तीसरा विकेट हासिल किया.नारायण ने एशटन एगर (04) और एशटन टर्नर (00) को लगातार गेंदों पर बोल्ड किया जबकि पारी के अंतिम ओवर में यासिर अराफात (10) को भी पवेलियन भेजा लेकिन पर्थ को 150 रन के पार पहुंचने से नहीं रोक पाए.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें