23.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

चैंपियंस लीग : कल होगी चेन्नई और कोलकाता नाइट राइडर्स की भिड़ंत

हैदराबाद : कई अहम खिलाडियों की गैरमौजूदगी से कमजोर हुई आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को कल यहां चैंपियंस लीग टी20 के ग्रुप ए के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रुप में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा. आईपीएल टी20 प्रतियोगिता में सफलता के साथ आत्मविश्वास से भरी केकेआर की टीम चैंपियंस लीग में […]

हैदराबाद : कई अहम खिलाडियों की गैरमौजूदगी से कमजोर हुई आईपीएल चैंपियन कोलकाता नाइट राइडर्स को कल यहां चैंपियंस लीग टी20 के ग्रुप ए के पहले मैच में चेन्नई सुपरकिंग्स के रुप में कड़ी चुनौती का सामना करना होगा.

आईपीएल टी20 प्रतियोगिता में सफलता के साथ आत्मविश्वास से भरी केकेआर की टीम चैंपियंस लीग में अपना दम दिखाने को तैयार थी लेकिन टूर्नामेंट की शुरुआत से पहले अहम खिलाडि़यों क्रिस लिन और मोर्ने मोर्कल की चोट और बांग्लादेश क्रिकेट संघ से साकिब अल हसन के एनओसी लेने के नाकाम रहने के कारण टीम को नुकसान हुआ है.

गौतम गंभीर की अगुवाई वाली टीम चैंपियंस लीग में अब तक उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में नाकाम रही है. टीम ने 20011 और 2012 में ग्रुप चरण में जगह बनायी थी लेकिन इससे आगे बढ़ने में नाकाम रही. गंभीर ने कहा, चैंपियंस लीग में हमारा रिकार्ड बहुत अच्छा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि हम इसमें सुधार कर पायेंगे. चैंपियंस लीग ऐसा टूर्नामेंट है जिससे हमने जीता नहीं है और हमारे पास ऐसी टीम है जो किसी भी टूर्नामेंट को जीत सकती है.

इसलिए इस बार हम टूर्नामेंट जीतने के लिए प्रेरित हैं. गंभीर के अलावा केकेआर के पास जैक कैलिस, रोबिन उथप्पा और यूसुफ पठान जैसे उम्दा खिलाड़ी हैं लेकिन टीम को साकिब और मोर्कल की कमी खलेगी. कोलकाता की टीम ने टूर्नामेंट के लिए कड़ी मेहनत की है और उसने कल यहां हैदराबाद एकादश के खिलाफ राजीव गांधी क्रिकेट स्टेडियम में अभ्यास मैच भी खेला था. कैलिस ने कल अभ्यास मैच में 43 गेंद में तीन चौकों और चार छक्कों की मदद से 58 रन बनाये.

दूसरी तरफ 2010 की चैंपियन चेन्नई की टीम महेंद्र सिंह धौनी की अगुवाई में एक बार फिर कड़ी चुनौती पेश करने को तैयार है. टीम में अनुभवी ड्वेन ब्रावो की वापसी हुई है जिससे उसे फायदा होगा.

चेन्नई की टीम में कई अंतरराष्ट्रीय स्टार खिलाड़ी मौजूद हैं जिनमें सुरेश रैना, रविचंद्रन अश्विन, रविंद्र जडेजा और फाफ डु प्लेसिस अहम है जो टीम को मजबूत इकाई बनाते हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें