अंडर 19 विश्व कप फाइनल से पहले मंडेला चौक घूमने पहुंची भारतीय टीम

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्ली : भारत की अंडर 19 टीम विश्व कप फाइनल से पहले दो दिन का ब्रेक लेकर नेलसन मंडेला चौक और जोहानिसबर्ग में गोल्ड रीफ सिटी घूमने गई. टीम के फील्डिंग कोच अभय शर्मा ने कहा कि खिलाड़ियों को ऑस्ट्रेलिया और पाकिस्तान के खिलाफ दो दबाव वाले मैचों के बाद यह ब्रेक दिया गया.

भारत ने पाकिस्तान को सेमीफाइनल में दस विकेट से हराया था. शर्मा ने कहा, अधिकांश खिलाड़ी पहली बार दक्षिण अफ्रीका आये हैं. हमें लगा कि उन्हें ब्रेक देकर घुमाना चाहिये. उनके लिये यह बेहतरीन अनुभव रहा. टीम ने साथ में लंच भी किया.

इसके बाद शुक्रवार को लंबे अभ्यास सत्र में भाग लिया. इसमें फील्डिंग पर खास तवज्जो दी गई. शर्मा ने कहा कि टीम में सभी को अपनी भूमिका पता है और प्रदर्शन में इसकी झलक मिल रही है.

भारतीय टीम के साथ मुख्य कोच पारस म्हाम्ब्रे और बल्लेबाजी कोच रिषिकेश कानिटकर भी हैं. उन्होंने बताया कि भारतीय टीम ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच से पहले मानसिक रूप से खुद को कैसे तैयार किया.

उन्होंने कहा , भारत और पाकिस्तान का मैच हमेशा बड़ा होता है और दबाव रहता ही है. जज्बातों का सैलाब उमड़ता है और ऐसे में सहयोगी स्टाफ की भूमिका अहम होती है. मैंने उस घबराहट को भांपा और मैच से पहले संयमित होने के लिये दो मिनट का सत्र लिया.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें