29.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

हार्दिक धैर्य रखें और वापसी के लिए ना हों आतुर : जहीर खान

मुंबई : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने हरफनमौला हार्दिक पांड्या को धैर्य रखने की सलाह दी है और कहा है कि वह कमर की चोट से वापसी करने में जल्दबाजी नहीं करें. पांड्या पिछले साल सितंबर से टीम से बाहर हैं. अक्टूबर में उनके कमर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी. इस […]

मुंबई : पूर्व भारतीय तेज गेंदबाज जहीर खान ने हरफनमौला हार्दिक पांड्या को धैर्य रखने की सलाह दी है और कहा है कि वह कमर की चोट से वापसी करने में जल्दबाजी नहीं करें.

पांड्या पिछले साल सितंबर से टीम से बाहर हैं. अक्टूबर में उनके कमर के निचले हिस्से की सर्जरी हुई थी. इस बात की संभावना कम है कि वह 29 मार्च से शुरू होने वाली इंडियन प्रीमियर लीग से पहले वापसी करें. अपने करियर में कई बार चोटों से परेशान रहे जहीर ने कहा, मुंबई इंडियन्स के लिए आईपीएल में अभी काफी समय है और हार्दिक को अपना समय लेना चाहिए और 120 प्रतिशत की फिटनेस के साथ वापसी करनी चाहिए.

मैं इसे अपने अनुभव से कह सकता हूं, जब कोई चोटिल होता है तो यह वापसी करने के बारे में नहीं होता बल्कि आप कैसे वापसी करते हैं इस पर निर्भर करता है. मुंबई इंडियन्स के क्रिकेट संचालन के निदेशक जहीर ने कहा, अपको इस पूरी प्रक्रिया के दौरान धैर्य बरकरार रखना होगा और इसकी निगरानी कर रही टीम के मुताबिक काम करना होगा.

पांड्या अभी रिहैबिलिटेशन से गुजर रहे है और फिटनेस टेस्ट में नाकाम रहने के बाद टेस्ट टीम में वापसी नहीं कर सके थे. जहीर से जब पूछा गया कि क्या उनकी पांड्या से बात हुई है तो उन्होंने कहा, हां (मैंने उससे बात की है). चाहे किसी भी खेल का खिलाड़ी हो, मैं हर किसी से कहना चाहूंगा कि चोटिल होने बाद खेल से दूर होना काफी निराशाजनक होता है, लेकिन यह काफी जरूरी है कि धैर्य बरकरार रखें और उन चीजों को नियंत्रित करें जिन पर आपका नियंत्रण है.

जहीर से न्यूजीलैंड दौरे से पहले इशांत शर्मा के चोटिल होने के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि यह ज्यादा चिंता की बात नहीं क्योंकि टीम की बैंच स्ट्रैंथ मजबूत है. इशांत का टखना दिल्ली के रणजी मैच में मुड़ गया था.

उन्होंने कहा, पिछली शृंखला का क्या नतीजा था. यह उसके बारे में नहीं है, यह पूरी टीम के एकजुट प्रदर्शन के बारे में है. भारतीय टीम का यही मजबूत पक्ष है. किसी भी टीम की मजबूती का पता उसकी बैंच स्ट्रैंथ से चलता है. हम अभी उस स्थिति में हैं जहां हमारे पास प्रतिभाशाली खिलाड़ियों की कमी नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें