22.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

बाउंड्री पर ऐसा मजेदार कैच नहीं देखा होगा, अंपायर भी नियम में उलझे, देखें VIDEO

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट बिग बैश लीग में होबार्ट के कप्तान मैथ्यू वेड को दो क्षेत्ररक्षकों की मदद से कैच किये जाने पर नियमों को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी हालांकि एमसीसी ने अंपायर के आउट वाले फैसले को सही बताया. होबार्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.4 ओवर में वेड […]

सिडनी : ऑस्ट्रेलियाई टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट बिग बैश लीग में होबार्ट के कप्तान मैथ्यू वेड को दो क्षेत्ररक्षकों की मदद से कैच किये जाने पर नियमों को लेकर भ्रम की स्थिति पैदा हो गयी हालांकि एमसीसी ने अंपायर के आउट वाले फैसले को सही बताया.

होबार्ट ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 14.4 ओवर में वेड की पारी से पांच विकेट पर 98 रन बनाये थे. तब वेड 61 रन पर खेल रहे थे जब उन्होंने गेंद को लांग आन सीमा रेखा की तरफ उछाला. ब्रिस्बेन के मैट रेनशॉ सीमा रेखा के बेहद करीब क्षेत्ररक्षण कर रहे थे.

उन्होंने गेंद कैच तो कर ली, लेकिन वह संतुलन नहीं बना सके और जब वह खुद पर संतुलन नहीं बना पाये तो सीमा रेखा पार जाने से पहले उन्होंने गेंद हवा में उछाल दी. इसके बाद उन्होंने सीमा रेखा के पार गिर रही गेंद को उछलकर हाथ से मारा और जिसे सीमा रेखा के अंदर टॉम बैंटन ने कैच कर लिया जो डीप मिडविकेट से दौड़कर वहां पहुंचे थे.

तीसरे अंपायर ने लंबे समय तक वीडियो समीक्षा करने के बाद वेड को आउट दिया जो इससे पहले ही क्रीज छोड़ चुके थे. वेड ने मैच के प्रसारक चैनल 7 से कहा, मुझे नियम के बारे में वास्तव में पता नहीं है. एक बार जब वह सीमा रेखा के पार चला गया तो मुझे नहीं पता कि उसे गेंद को छूने की इजाजत है या नहीं.

अंपायरों ने कहा कि उसे ऐसा अधिकार था और जब उन्होंने मुझे बताया कि वह सीमा रेखा के बाहर जाकर उसे उछलकर वापस सीमा रेखा के अंदर भेज सकता है तो मैं समझ गया कि मैं आउट हूं.

नियमों के 2017 के अपडेट में ‘बाउंड्रीज’ और ‘हवा में उछलने वाले क्षेत्ररक्षक का प्रावधान था. क्रिकेट नियमों के संरक्षक मेरिलबोन क्रिकेट क्लब (एमसीसी) ने ट्वीट किया कि ‘नियम 19.5 के अंतर्गत यह कैच वैध माना जाता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें