36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

मंधाना को आईसीसी की वनडे और टी20 टीम में मिली जगह

दुबई : भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की साल की एकदिवसीय और टी20 टीम में शामिल किया गया है. एकदिवसीय टीम में मंधाना के साथ झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी जगह मिली है जबकि और टी20 टीम में उनके साथ हरफनमौला दीप्ति शर्मा है. […]

दुबई : भारतीय सलामी बल्लेबाज स्मृति मंधाना को मंगलवार को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की साल की एकदिवसीय और टी20 टीम में शामिल किया गया है. एकदिवसीय टीम में मंधाना के साथ झूलन गोस्वामी, पूनम यादव और शिखा पांडे को भी जगह मिली है जबकि और टी20 टीम में उनके साथ हरफनमौला दीप्ति शर्मा है.

23 वर्षीया मंधाना ने 51 एकदिवसीय और 66 टी20अंतरराष्ट्रीय के अलावा दो टेस्ट मैच में भारत का प्रतिनिधित्व किया है. उन्होंने एकदिवसीय और टी20 में 3476 रन बनाये है.

इस साल की शुरुआत में श्रीलंका के खिलाफ रिकॉर्ड 148 रन की पारी खेलने वाली आस्ट्रेलिया की एलिसा हीली को वर्ष का सर्वश्रेष्ठ टी20 क्रिकेटर चुना गया. आस्ट्रेलिया की एलिसे पेरी को साल की सर्वश्रेष्ठ एकदिवसीय खिलाड़ी चुनी गयी है.

इस हरफनमौला खिलाड़ी के नाम 2019 में 73.50 की औसत से 441 रन बनाने के अलावा 13.52 की औसत से 21 विकेट भी है. आस्ट्रेलिया की ही मेग लैनिंग को एकदिवसीय और टी 20 दोनों टीमो का कप्तान चुना गया है. पेरी को इसके साथ ही सभी प्रारूप को मिलाकर दिये जाने वाले रशेल हेहोई-फ्लिंट पुरस्कार (साल का सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटर) के लिए चुना गया.

वर्ष की उभरती हुई क्रिकेटर का पुरस्कार थाईलैंड की चानिडा सुथिरयुंग को दिया गया. छब्बीस साल की इस तेज गेंदबाज ने इस साल आईसीसी महिला टी 20 विश्व कप क्वालीफायर में 12 विकेट लिए थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें