25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Ind vs Wi दूसरा टी-20 आज, सीरीज जीतने उतरेगी टीम इंडिया, आज तय होगा फटाफट क्रिकेट का किंग

तिरूवनंतपुरमः वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी-20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. मैच रविवार भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. शाम 6.30 बजे मैच का टॉस होगा। पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत […]

तिरूवनंतपुरमः वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार को दूसरे मैच में भारतीय टीम गेंदबाजी और क्षेत्ररक्षण में बेहतर प्रदर्शन करके एक और टी-20 सीरीज अपने नाम करने के इरादे से उतरेगी. मैच रविवार भारतीय समयानुसार शाम 7 बजे से खेला जाएगा. शाम 6.30 बजे मैच का टॉस होगा। पहले मैच में भारत ने छह विकेट से जीत दर्ज करके तीन मैचों की सीरीज में 1-0 से बढ़त बना ली. भारतीय टीम ने बांग्लादेश को 2-1 से हराकर पिछले महीने सत्र की पहली टी-20 सीरीड जीती थी.
भारत रविवार का मैच जीतकर न सिर्फ दूसरी सीरीज अपने नाम करना चाहेगा, बल्कि इससे टी-20 विश्व कप से पहले उन खिलाड़ियों को आजमाने का मौका भी मिलेगा, जिनकी जगह टीम में पक्की नहीं है. भारतीय टीम ने शुक्रवार को टी-20 क्रिकेट में 18. 4 ओवर में 208 रन का लक्ष्य हासिल किया, जो इस प्रारूप में लक्ष्य का पीछा करते हुए उसकी सबसे बड़ी जीत है.
केएल राहुल ने 40 गेंद में 62 रन बनाये, जबकि विराट कोहली ने करियर की सर्वश्रेष्ठ 94 रन की नाबाद पारी खेली. चोटिल शिखर धवन की जगह खेल रहे राहुल ने मौके का पूरा फायदा उठाया. वह टी-20 क्रिकेट में सबसे तेजी से 1000 रन पूरे करने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गये. उन्होंने 29 पारियों में यह आंकड़ा छुआ. खराब फार्म से जूझ रहे रिषभ पंत ने भी दो छक्के लगाये. कोहली की अगुआई में बल्लेबाजों का प्रदर्शन अच्छा रहा, लेकिन गेंदबाज अपेक्षाओं पर खरे नहीं उतर सके.
रोहित को पछाड़ टी-20 के सुपर बॉस बन सकते हैं विराट
दूसरे मुकाबले में भारतीय कप्तान विराट कोहली के पास दो रिकॉर्ड अपने नाम करने का मौका होगा। विराट इस मुकाबले में भारतीय सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा को पछाड़ टी-20 में सुपर बॉस बन सकते हैं. विंडीज के खिलाफ दूसरे मुकाबले में कप्तान कोहली टी-20 अंतरराष्ट्रीय में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन सकते हैं.
इसके लिए उन्हें मात्र चार बनाकर रोहित शर्मा को पीछे छोड़ना होगा. रोहित शर्मा वर्तमान में टी-20 में सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं. रोहित ने 94 टी-20 पारियों में 2547 रन बनाए हैं. जबकि कोहली ने 68 पारियों में 2544 रन बनाए हैं. टी-20 में रनों के मामले में रोहित कोहली से सिर्फ तीन रन आगे हैं.
टी-20 विश्व कप की चिंता किये बिना मौके का पूरा फायदा उठाना चाहता हूं : राहुल
हैदराबाद. वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 सीरीज में भारत के लिए पारी की शुरुआत कर रहे केएल राहुल ने कहा कि वह टी-20 विश्व कप टीम में जगह बनाने की चिंता किये बिना मौके का पूरा उपयोग करना चाहेंगे. चोटिल शिखर धवन की जगह पहले टी-20 मैच में पारी का आगाज करने वाले राहुल ने 40 गेंद में 62 रन बनाये. प्रेस कांफ्रेंस में कहा कि अभी टी-20 विश्व कप में काफी समय है. मुझे एक बार फिर पारी की शुरूआत करने का मौका मिला है, तो मैं इसका पूरा उपयोग करना चाहता हूं.
बल्लेबाजों ने अपना काम किया, गेंदबाजी में अनुशासन की कमी : पोलार्ड
हैदराबाद. वेस्टइंडीज के कप्तान कीरोन पोलार्ड ने भारत के खिलाफ पहले टी-20 मैच में हार के बाद अपने बल्लेबाजों की तारीफ की, लेकिन कहा कि गेंदबाजी में अनुशासन का अभाव था. पोलार्ड ने मैच के बाद कहा कि हमने बल्लेबाजी अच्छी की. हमने 200 से अधिक रन बनाये. ऐसा अक्सर नहीं होता. गेंदबाजी में हालांकि अनुशासन का अभाव साफ दिखा. हमने 23 रन अतिरिक्त दिये, जिनमें 14 या 15 वाइड गेंदें थी, यानी अतिरिक्त गेंदे भी दे डाली. इतने फालतू रन और गेंद देने का खामियाजा तो भुगतना पड़ा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें