34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

ICC ने जारी की ताजा टेस्ट रैंकिंग, टीम इंडिया के कप्तान ”विराट कोहली” सूची में पहले नंबर पर

दुबई: आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर बरकरार हैं. कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन-रात्रि टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 136 रन की पारी खेली थी. इस पारी की मदद से विराट कोहली 928 अंक तक पहुंचे और अपना पहला स्थान बरकरार […]

दुबई: आईसीसी द्वारा जारी ताजा टेस्ट रैंकिंग में विराट कोहली पहले स्थान पर बरकरार हैं. कोलकाता के ईडन गार्डन स्टेडियम में बांग्लादेश के खिलाफ खेले गए दिन-रात्रि टेस्ट मैच में विराट कोहली ने 136 रन की पारी खेली थी. इस पारी की मदद से विराट कोहली 928 अंक तक पहुंचे और अपना पहला स्थान बरकरार रखा.

हालांकि विराट कोहली इस साल अपनी रैंकिंग या अंक में कोई सुधार नहीं कर पाएंगे क्योंकि भारत को इस साल अब कोई टेस्ट मैच नहीं खेलना है.

स्टीव स्मिथ हैं रैकिंग में दूसरे नंबर पर

वहीं ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ 923 अंक के साथ इस सूची में दूसरे नंबर पर हैं. उनको आठ अंकों का नुकसान हुआ है क्योंकि पाकिस्तान के खिलाफ आखिरी मैच में उन्होंने केवल 36 रन बनाए थे. हालांकि स्टीव स्मिथ के पास अभी सुधार का मौका है क्योंकि उन्हें इस साल न्यूजीलैंड के खिलाफ दो टेस्ट मैचों की सीरिज खेलनी है.

डेविड वॉर्नर को मिला रैकिंग में फायदा

ऑस्ट्रेलिया के सलामी बल्लेबाज डेविड वॉर्नर ने अपनी स्थिति में काफी सुधार किया है. ताजा रैंकिंग में वॉर्नर 12 स्थान के फायदे के स्थान सूची में पांचवें स्थान पर पहुंच गए हैं जबकि साल की शुरुआत में 110 वें स्थान पर रहने वाले मार्नस लैब्सक्रूज ने पहली बार टॉप टेन में जगह बनाई है. वहीं पाकिस्तानी बल्लेबाज बाबर आजम ने भी अपनी रैकिंग में सुधार किया है. उनको ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 97 रन की पारी का फायदा मिला और वो दो स्थान के फायदे के साथ 13वें नंबर पर आ गए हैं.

इंग्लैंड के कप्तान जोए रूट न्यूजीलैंड के खिलाफ 226 रनों की पारी खेलकर टॉप टेन में शामिल हो गए हैं. रूट फिलहाल सातवें नंबर पर हैं.

14 वें नंबर पर पहुंच गए मिशेल स्टार्क

ऑस्टेलियाई तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क चार स्थान की छलांग लगाकर 14वें नंबर पर आ गए हैं. स्टार्क ने पाकिस्तान के खिलाफ हालिया मैच में सात विकेट हासिल किए थे जिसका फायदा उन्हें टेस्ट रैकिंग में भी मिला.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें