36.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पर्यावरणविदों ने भारत-बांग्लादेश टी20 मैच दिल्ली में नहीं कराने का किया अनुरोध

नयी दिल्ली : पर्यावरणविदों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखकर भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच दिल्ली के बाहर कराने का अनुरोध किया है, क्योंकि तेजी से बढ़ता वायु प्रदूषण खिलाड़ियों और हजारों की तादाद में दर्शकों के लिये खतरनाक साबित हो सकता है. दीपावली के बाद से दिल्ली में वायु प्रदूषण […]

नयी दिल्ली : पर्यावरणविदों ने बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को पत्र लिखकर भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच दिल्ली के बाहर कराने का अनुरोध किया है, क्योंकि तेजी से बढ़ता वायु प्रदूषण खिलाड़ियों और हजारों की तादाद में दर्शकों के लिये खतरनाक साबित हो सकता है.

दीपावली के बाद से दिल्ली में वायु प्रदूषण तेजी से बढ़ा है. भारत और बांग्लादेश के बीच टी20 मैच तीन नवंबर को दिल्ली में होना है. दिसंबर 2017 में श्रीलंकाई क्रिकेट टीम ने मास्क पहनकर दिल्ली में मैच खेला था हालांकि कुछ खिलाड़ी फिर भी बीमार हो गए थे. ‘केयर फोर एयर’ की ज्योति पांडे और ‘माय राइट टू ब्रीथ’ की रवीना राज कोहली ने पत्र में लिखा , दिल्ली में भीषण वायु प्रदूषण के कारण हम आपसे अनुरोध करते हैं कि यह मैच दिल्ली के बाहर कराया जाये.

दिल्ली की जहरीली हवा में तीन चार घंटे खेलने से हमारी टीम की सेहत पर असर पड़ सकता है. उन्होंने कहा , इसके साथ ही हजारों की तादाद में आने वाले दर्शकों के स्वास्थ्य के लिये भी यह नुकसानदेह होगा. सोमवार को दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने उम्मीद जताई थी कि इस मैच पर प्रदूषण का असर नहीं पड़ेगा, क्योंकि दिल्ली सरकार वायु गुणवत्ता बेहतर करने के लिये उपाय कर रही है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें