49 के हुए अनिल कुंबले, सहवाग ने ट्वीट कर मांगी माफी

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

नयी दिल्‍ली : टीम इंडिया के पूर्व महान स्पिनर और पूर्व कोच अनिल कुंबले आज अपना 49वां जन्‍मदिन मना रहे हैं. उनके जन्‍मदिन पर बधाईयों का तांता लग गया है. उनके साथी खिलाड़ी और उनके फैन्‍स उन्‍हें जन्मदिन पर बधाई दे रहे हैं.

सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग ,गौतम गंभीर, वीवीएस लक्ष्‍मण जैसे दिग्‍गज क्रिकेटरों ने कुंबले को ट्वीट कर जन्‍मदिन की बधाई दी है. सचिन तेंदुलकर ने जन्‍मदिन की बधाई देते हुए लिखा, आपको जन्मदिन की बहुत-बहुत बधाई अनिल कुंबले. मैंने आपको हमेशा एक खतरनाक प्रतियोगी के रूप में जाना है और हमेशा आपके साथ मैदान साझा करने में खुशी हुई.

भाजपा सांसद और टीम इंडिया पूर्व खब्‍बू बल्‍लेबाज गौतम गंभीर ने कुंबले को जन्‍मदिन की बधाई देते हुए ट्वीट किया, भारत के सबसे बड़ा मैच विनर अनिल कुंबले को शुभकामनाएं. आपसे बहुत कुछ सीखा और मैं जितने भी कप्तानों के अंदर खेला उसमें आप सबसे बेहतरीन हैं. क्रिकेट खिलाड़ियों को प्रेरित करने के लिए धन्यवाद.

वीरेंद्र सहवाग ने कुंबले को अपने अनोखो अंदाज में ट्वीट कर जन्‍मदिन की बधाई दी और एक बात को याद करते हुए माफी भी मांग ली. वीरु ने लिखा, भारत के सबसे महान मैच विनर्स में से एक और एक शानदार रोल मॉडल. आपको दूसरे शतक से दूर रखने के लिए माफी चाहता हूं, अनिल कुंबले भाई. लेकिन मैं प्रार्थना करता हूं कि आप वास्तविक जीवन में शतक बनाए. केवल 51 साल और बाकी हैं. आपको जन्मदिन की शुभकामनाएं अनिल भाई. सहवाग ने कुंबले के साथ अपनी एक तसवीर भी पोस्‍ट की है, जिसमें वो कुंबले को बर्थडे केक लगा रहे हैं.

सहवाग के अलावा टीम इंडिया में वेरी-वेरी स्‍पेशल कहे जाने वाले वीवीएस लक्ष्‍मण ने कुंबले को जन्‍मदिन की बधाई दी. लक्ष्‍मण ने ट्वीट किया, आपको जन्मदिन की बहुत शुभकामनाएं अनिल कुंबले. भगवान आप पर आज और आने वाले समय में हमेशा आशीर्वाद बनाए रखे.

गौरतलब हो अनिल कुंबले भारत के सबसे सफल गेंदबाज रहे हैं. उन्‍होंने भारत की ओर से 132 टेस्‍ट मैचों में 18355 रन खर्च कर सबसे अधिक 619 विकेट लिये हैं. कुंबले टेस्‍ट में श्रीलंका के मुथैया मुरलीधरन और ऑस्‍ट्रेलिया के शेन वार्न के बाद सबसे अधिक विकेट लेने वाले दुनिया के तीसरे स्पिनर रहे हैं. टेस्‍ट के अलावा कुंबले ने वनडे में 337 विकेट चटकाये हैं. इसके अलावा कुंबले टीम इंडिया के मुख्‍य कोच भी रहे हैं. कुंबले को 24 जुन 2016 में टीम इंडिया का हेड कोच बनाया था. लेकिन अपने कार्यकाल के पूरा होने से पहले ही उन्‍होंने कप्‍तान विराट कोहली के साथ विवाद के बाद इस्‍तीफा दे दिया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें