कोहली ने क्रिस गेल को ‘आइकन'' खिलाड़ी बताया, कहा - ''यूनिवर्स बॉस'' जिंदादिली इंसान

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

पोर्ट आफ स्पेन : भारतीय कप्तान विराट कोहली ने वेस्टइंडीज के अनुभवी बल्लेबाज क्रिस गेल की तारीफ करते हुए कहा कि उन्हें क्रिकेट की उनकी उपलब्धियों के अलावा जिंदादिली और दोस्ताना रवैये के लिए जाना जाएगा.

माना जा रहा है कि गेल ने भारत के खिलाफ तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच के साथ बुधवार को संभवत: अपना अंतिम अंतरराष्ट्रीय मैच खेल लिया है. गेल ने हालांकि कहा है कि उन्होंने संन्यास नहीं लिया है.

कोहली ने 39 साल के गेल को शानदार व्यक्ति करार दिया जो युवाओं की मदद के लिए हमेशा तैयार रहता है. इसके पहले कोहली और गेल रायल चैलेंजर्स बेंगलोर की ओर से एक साथ खेल चुके हैं. कोहली ने तीसरे वनडे में डकवर्थ लुईस पद्धति से भारत की छह विकेट की जीत के बाद कहा, मैं शानदार करियर, वेस्टइंडीज के लिए खेलने पर उसे बधाई देना चाहता हूं.

उसने वेस्टइंडीज क्रिकेट के लिए इतना कुछ किया है और दुनिया भर में वह आइकन है. वह शानदार इंसानों में से एक है जो मेरी नजर में उसका सबसे बड़ा गुण है. उन्होंने कहा, सभी लोग उसके क्रिकेट के बारे में जानते हैं, लेकिन वह बेहतरीन इंसान है, वह युवाओं की मदद करता है, जिंदादिल है और बेहद दबाव की स्थिति में भी हंसता रहता है.

मैं भाग्यशाली हूं कि मित्र के रूप में उसके साथ काफी समय बिताया और एक व्यक्ति के रूप में उसे जानने का मौका मिला. वह बेहतरीन इंसान है और उसे इस पर गर्व होना चाहिए.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें