26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

गुरु पूर्णिमा पर सचिन तेंदुलकर ने दिवंगत कोच रमाकांत अचरेकर को किया याद

मुंबई : टीम इंडिया के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर और भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने बचपन के कोच दिवंगत रमाकांत अचरेकर को याद किया है. अचरेकर ने विश्व कप 1983 विजेता टीम के सदस्य बलविंदर सिंह संधू से लेकर बल्लेबाजी के बादशाह सचिन तेंदुलकर तक कई क्रिकेटरों को कोचिंग दिया. […]

मुंबई : टीम इंडिया के पूर्व दिग्‍गज क्रिकेटर और भारत रत्‍न सचिन तेंदुलकर ने गुरु पूर्णिमा के मौके पर अपने बचपन के कोच दिवंगत रमाकांत अचरेकर को याद किया है. अचरेकर ने विश्व कप 1983 विजेता टीम के सदस्य बलविंदर सिंह संधू से लेकर बल्लेबाजी के बादशाह सचिन तेंदुलकर तक कई क्रिकेटरों को कोचिंग दिया.

गुरु पूर्णिमा पर गुरु अचरेकर को याद करते हुए ‘क्रिकेट के भगवान’ सचिन तेंदुलकर ने कहा, गुरु वह हैं जो छात्र में अज्ञानता के अंधकार को दूर करता है. सचिन आगे लिखा, मेरे गुरु बनने और मुझे गाइड करने के लिए आपको बहुत-बहुत धन्‍यवाद अचरेकर सर. सचिन ने आगे लिखा, मैं आज जो हूं उसे बनाने के लिए आपको धन्‍यवाद.

सचिन ने ‘गुरुर्ब्रह्मा ग्रुरुर्विष्णुः गुरुर्देवो महेश्वरः । गुरुः साक्षात् परब्रम्ह तस्मै श्री गुरवे नमः ॥’ मंत्र भी ट्वीट किया. गौरतलब हो सचिन के बचपन के कोच रमाकांत अचरेकर का निधन इसी वर्ष 2 जनवरी को हुआ. सचिन तेंदुलकर ने हमेशा उन्‍हें अपना मेंटर माना. बड़े मौकों पर सचिन तेंदुलकर हमेशा उनसे मिलने जाया करते थे. आचरेकर को उनकी उपलब्धियों के चलते पद्मश्री से सम्‍मानित किया गया था. इसके अलावा उन्‍हें द्रोणाचार्य अवार्ड से भी सम्‍मानित किया गया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें