खरा सोना हैं गेंदबाज खलील अहमद ! रोहित शर्मा ने कहा- खेल सकते हैं वर्ल्ड कप लेकिन...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

मुंबई : भारत के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप को लेकर प्रेस कॉन्फ्रेंस में सोमवार को एक बात कही जो लोगों के बीच चर्चा का विषय बन चुकी है. रोहित ने कहा कि विश्व कप में अब भी काफी वक्त है और अभी काफी मैच खेले जाने बाकी हैं. मैं यह नहीं कहूंगा कि किसी की जगह टीम में पक्की है लेकिन उम्मीद करता हूं कि गेंदबाज खलील अहमद अच्छा प्रदर्शन जारी रखेगा.

आगे रोहित ने कहा कि हम न्यूजीलैंड में खेलेंगे और फिर इसके बाद इंग्लैंड में वर्ल्ड कप जहां गेंद काफी स्विंग करती है. खलील वहां काफी प्रभावी हो सकता है. चौथे वनडे में गेंद से कमाल करने वाले खलील की तारीफ करते हुए उन्होंने कहा कि वह न्यूजीलैंड और इंग्लैंड में वर्ल्ड कप के दौरान स्विंग गेंदबाजी के अनुकूल हालात में प्रभावी साबित हो सकता है.

जानें कौन हैं खलील
तेज गेंदबाज खलील अहमद राजस्थान से हैं जो बाएं हाथ से गेंद डालते हैं. राजस्थान के टोंक के रहने वाले 20 वर्षीय खलील ने अब तक 17 लिस्ट ए मैच में अपने खेल का हुनर दिखाया है, जिनमें उन्होंने 28 विकेट लिये हैं. खलील अहमद को बचपन से ही क्रिकेट का शौक था. वह राजस्थान को अंडर-16 और अंडर-19 के स्तर पर लीड भी कर चुके हैं. खलील के पिता कंपाउंडर हैं जिनको बेटे का क्रिकेट खेलना पसंद नहीं था. पिता चाहते थे कि उनका बेटा डॉक्टर बने और लोगों की सेवा करे.

खलील अहमद की क्रिकेट खेलने पर घर में क्लास लगती थी, लेकिन खलील इससे परेशान नहीं हुए और आगे बढते गये. खलील के कोच इम्तियाज ने उनके पिता को मनाने में काफी महत्वपूर्ण भूमिका अदा की. खलील ने एक साक्षात्कार में बताया था कि टोंक में उन दिनों क्रिकेट को पढ़ने वाले बच्चों के लिए अच्छा नहीं बताया जाता था.

खलील 2016 में जब दिल्ली डेयरडेविल्स से जुड़े तो द्रविड़ इस टीम के मेंटर थे. इससे पहले भी राहुल की उनपर नजर थी. उनको 2016 में दिल्ली डेयरडेविल्स ने 10 लाख रुपये में खरीदा. 2018 की बात करें तो इस सीजन में सनराइजर्स हैदराबाद ने उन्हें 3 करोड़ 20 लाख रुपये में खरीदा था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें