36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

INDvs WI, 1st Test Day 2 : दूसरे दिन का खेल समाप्त IND 649/9 decl, WI 94/6

राजकोट :भारत के विशाल स्कोर 649 के जवाब में खेलते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्ट इंडीज की पारी बिखर गयी और स्टंप तक छह विकेट के नुकसान पर महज 94 रन ही जोड़ सकी. अभी वेस्टइंडीज की टीम भारत से 555 रन से पिछड़ रही है और अभी तीन दिन का […]

राजकोट :भारत के विशाल स्कोर 649 के जवाब में खेलते हुए दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक वेस्ट इंडीज की पारी बिखर गयी और स्टंप तक छह विकेट के नुकसान पर महज 94 रन ही जोड़ सकी. अभी वेस्टइंडीज की टीम भारत से 555 रन से पिछड़ रही है और अभी तीन दिन का खेल शेष है. वेस्टइंडीज के खेल को देखकर यह कहा जा सकता है कि भारत उसे फॉलोआन देने में सफल होगा.आज भारत ने पहले टेस्ट मैच के दूसरे दिन नौ विकेट के नुकसान पर 649 रन बनाकर पारी घोषित कर दी.

गौरतलब है कि आज विराट कोहली ने 24वां टेस्ट शतक लगाया जबकि रविंद्र जडेजा ने भी शानदार सौ बनाये. रिषभ पंत आठ रन से चूक गए लेकिन इन्होंने शानदार खेल दिखाया. आज टीब्रेक से पहले भारत ने पारी घोषित कर दी.

इससे पहले लंच तक भारत ने वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले क्रिकेट टेस्ट के पांच विकेट पर 506 रन बना लिये थे. कल 72 रन पर खेल रहे कोहली ने संयम के साथ खेलते हुए आज शतक पूरा किया. वहीं कल 17 रन पर नाबाद रहे पंत ने आक्रामक खेल दिखाते हुए 84 गेंद में 92 रन बनाये . पंत अपने चौथे टेस्ट में दूसरा शतक बनाने की ओर अग्रसर थे लेकिन मिडविकेट पर दूसरा छक्का लगाने के प्रयास में बैकवर्ड प्वाइंट पर कीमो पाल को कैच दे बैठे.

विराट कोहली बने, ब्रेडमैन के बाद सबसे तेज 24वां शतक जड़ने वाले खिलाड़ी

उन्होंने अपनी पारी में आठ चौके और चार छक्के लगाये . लंच के समय कोहली 120 और रविंद्र जडेजा 19 रन बनाकर खेल रहे थे . भारत ने पहले सत्र में 29 ओवर में 142 रन बनाये. कोहली डान ब्रैडमेन के बाद सबसे तेजी से 24 टेस्ट शतक पूरे करने वाले बल्लेबाज बन गए . ब्रैडमेन ने 66 पारियों में यह मुकाम हासिल किया जबकि कोहली की यह 123वीं पारी रही. इंग्लैंड दौरे पर शानदार प्रदर्शन करने वाले पंत ने पहली गेंद से ही आक्रामक खेल दिखाया. उसने पॉल को चौका और छक्का लगाकर अपना अर्धशतक पूरा किया.

INDvsWI: विराट कोहली ने जड़ा शतक, बोले सचिन- Keep it up…

स्पिनर रोस्टन चेस का स्वागत उसने चौके और छक्के के साथ किया और अगले ओवर में देवेंद्र बिशू का भी यही हाल हुआ. ऐसा लग रहा था कि वह कोहली से पहले शतक बना लेगा लेकिन ऐसा हुआ नहीं . पंत जब 87 रन पर था तब कोहली ने अपना बल्ला उठाकर इशारा किया लेकिन पंत ने एक और छक्का लगाने के प्रयास में विकेट गंवा दिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें