31.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

एशिया कप फाइनल : एशिया के बादशाह का फैसला आज, बंगाल टाइगर्स पर फतह करने के लिए भारत तैयार

दुबई : अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां होनेवाले एशिया कप फाइनल में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी बांग्लादेश की टीम को कड़ा सबक सिखा कर महाद्वीपीय स्तर पर अपनी बादशाहत कायम रखने की कोशिश करेगी. बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके […]

दुबई : अब तक टूर्नामेंट में अजेय रही भारतीय क्रिकेट टीम शुक्रवार को यहां होनेवाले एशिया कप फाइनल में कुछ प्रमुख खिलाड़ियों के चोटिल होने से कमजोर पड़ी बांग्लादेश की टीम को कड़ा सबक सिखा कर महाद्वीपीय स्तर पर अपनी बादशाहत कायम रखने की कोशिश करेगी.
बांग्लादेश को वैसे किसी भी स्तर पर कम करके नहीं आंका जा सकता है, क्योंकि बुधवार को उसने कुछ प्रमुख खिलाड़ियों की अनुपस्थिति के बावजूद पाकिस्तानी टीम को हरा कर भारत और पाकिस्तान के बीच खिताबी मुकाबले की संभावना समाप्त कर दी थी. कागजों पर भारत अब भी रिकॉर्ड सातवीं बार खिताब जीतने का प्रबल दावेदार है, जबकि बांग्लादेश को उम्मीद होगी कि खिताबी मुकाबले में तीसरी बार भाग्य उसका साथ देगा.
टीमें :
भारत : रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, अंबाती रायडु, दिनेश कार्तिक, महेंद्र सिंह धौनी (विकेटकीपर), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह, मनीष पांडे, सिद्धार्थ कौल, केएल राहुल, दीपक चहर में से
बांग्लादेश : मसरेफी बिन मुर्तजा (कप्तान), मोहम्मद मिथुन, लिट्टन कुमार दास, मुशफिकुर रहीम, अरुफुल हक, महमुदुल्लाह, मोसद्देक हुसैन, नजमुल हुसैन शानो, मेहदी हसन मिराज, नज़मुल इस्लाम अपू, रुबेल हुसैन, मुस्तफिजुर रहमान, अबू हैदर रोनी, सौम्या सरकार, मोमिनुल हक, इमुरूल कायेस में से.

पाकिस्तान को हरा कर बांग्लादेश ने जज्बा दिखाया है. हालांकि हमने अच्छी बल्लेबाजी और गेंदबाजी की है और टीम खिताब जीतने में सफल रहेगी. मध्यक्रम का नहीं चलना थोड़ी चिंता का विषय है, लेकिन उम्मीद है कि कल अगर मौका मिला, तो सभी खिलाड़ी बेहतर प्रदर्शन करेंगे. हमारी टीम जीत के लक्ष्य के साथ मैदान में उतरेगी.

रोहित शर्मा, भारत के कप्तान
एशिया कप के फाइनल में भारत को चुनौती देनी है, तो सभी विभागों में सुधार करना होगा. भारत काफी मजबूत और दुनिया में नंबर एक टीम है. हमें अब भी अपनी बल्लेबाजी और गेंदबाजी में थोड़ा सुधार करने की जरूरत है. शाकिब और तमीम की कमी खलेगी, लेकिन बाकी खिलाड़ियों ने अपना जज्बा दिखाया.
मशरफे मोर्तजा, बांग्लादेश के कप्तान
फाइनल तक का सफर

भारत लीग राउंड
– हांगकांग को 26 रन से हराया
– पाकिस्तान को आठ विकेटों से हराया
सुपर-4
– बांग्लादेश को सात विकेटों से हराया
– पाकिस्तान को नौ विकेटों से हराया
– अफगानिस्तान से मैच टाई रहा
बांग्लादेश लीग राउंड
– श्रीलंका को 137 रन से हराया
– अफगानिस्तान से 136 रन से हारा
सुपर-4
– भारत ने सात विकेटों से हराया
– अफगानिस्तान से तीन रन से जीता
– पाकिस्तान को 37 रन से हराया
इधर, सुपर फैन से मिले रोहित और धौनी
फाइनल से पहले भारतीय टीम के कप्तान रोहित शर्मा और महेंद्र सिंह धौनी ने दो सुपर फैंस से मुलाकात की. यह दोनों व्यक्ति भारत और पाकिस्तान क्रिकेट फैंस के बीच सबसे प्रमुख चेहरे हैं. यहां खेल भावना के आगे फैंस और खिलाड़ियों के बीच की सभी सीमाएं मिट गयीं. भारतीय टीम के दिग्गज खिलाड़ियों रोहित शर्मा और एमएस धौनी ने पाकिस्तान के सुपरफैन बशीर चाचा उर्फ चाचा शिकागो और भारत के जाने-माने फैन सुधीर गौतम से मुलाकात की.
मैच का प्रसारण
शाम 5.00 बजे से
स्टार स्पोर्ट्स और डीडी स्पोर्ट्स चैनल्स पर

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें