25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

अजहरुद्दीन बोले, अश्विन-कुलदीप को टेस्ट एकादश में जगह मिले

नयी दिल्ली : इंग्लैंड के कई दौरों पर टीम इंडिया का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला में दो स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के साथ उतरना चाहिए क्योंकि साल के इस समय विकेट सूखे होंगे. वर्ष 1986 में इंग्लैंड को […]

नयी दिल्ली : इंग्लैंड के कई दौरों पर टीम इंडिया का हिस्सा रहे पूर्व भारतीय कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन का मानना है कि भारतीय टीम को इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट शृंखला में दो स्पिनरों रविचंद्रन अश्विन और कुलदीप यादव के साथ उतरना चाहिए क्योंकि साल के इस समय विकेट सूखे होंगे.

वर्ष 1986 में इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर हराने वाली भारतीय टीम के सदस्य रहे अजहर ने कहा कि बर्मिंघम में अगले महीने शुरू हो रही पांच टेस्ट की शृंखला के दौरान भारतीय टीम के पास इंग्लैंड को उसी की सरजमीं पर हराने का सर्वश्रेष्ठ मौका है क्योंकि विराट कोहली की अगुआई वाली टीम खेल के सभी विभाग में मजबूत है.

अजहर ने कहा, इंग्लैंड के लिए भारत को हराना काफी मुश्किल होगा क्योंकि उनका तेज गेंदबाजी आक्रमण अच्छा नहीं है. हमारी टीम काफी मजबूत है. उनके पास जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड के रूप में सिर्फ दो अच्छे गेंदबाज हैं लेकिन उनके साथ चोटिल होने का खतरा है और वे अपने करियर के अंतिम पड़ाव पर हैं.

इसे भी पढ़ें…

ये है MSD का स्‍टाइल ! खिलाड़ियों को मां-बहन की गाली देने की इजाजत नहीं देते

अजहर ने कहा कि भारत को कुलदीप को मौका देना चाहिए क्योंकि सीमित ओवरों में इंग्लैंड की टीम को उनके खिलाफ संघर्ष करना पड़ा था. अजहर ने हालांकि कहा कि टीम चयन विकेट पर निर्भर करेगा लेकिन संयोजन तीन तेज गेंदबाजों और दो स्पिनरों का होना चाहिए.

उन्होंने कहा, अगर घास वाली पिच है तो वे 4-1 के साथ उतर सकते हैं लेकिन मेरा मानना है कि अगर आप जीतना चाहते हैं तो 3-2 बेहतर संयोजन है. क्योंकि बाद में पिच सूख जाएगी. वहां गर्मी है और पिच से स्पिन मिलेगी विशेषकर अंतिम दो दिन.

अजहर ने कहा, इंग्लैंड का पलड़ा तभी भारी होगा अगर पिचों पर घास होगी लेकिन अगर पिच पर घास हुई तो उन्हें भी जूझना पड़ेगा क्योंकि हमारे पास भी काफी अच्छे स्विंग गेंदबाज हैं. इस पूर्व कप्तान ने कुलदीप की तारीफ की और कहा कि फार्म के आधार पर उसे चुना जाना चाहिए.

इसे भी पढ़ें…

जानें किसने विराट कोहली को कहा-बदमाश बिल्ला…

उन्होंने कहा, वह अच्छा प्रदर्शन कर रहा है इसलिए उसे चुना जाना चाहिए और इंग्लैंड की टीम उनके खिलाफ जूझ रही है. अश्विन और कुलदीप को खिलाया जाना चाहिए. मुझे नहीं लगता कि जडेजा को टीम में जगह मिलेगी.

अजहर का हालांकि मानना है कि अगर भारत 4-1 के संयोजन के साथ उतरता है तो अश्विन को उनके अनुभव के कारण एकमात्र स्पिनर के रूप में टीम में जगह मिलनी चाहिए. भारत की 47 टेस्ट में अगुआई करने वाले अजहर ने कोहली की कप्तानी की तारीफ की लेकिन कहा कि उन्हें अब भी लंबा सफर तय करना है. यह पूछने पर कि क्या ‘यो यो टेस्ट’ फिटनेस परखने का सर्वश्रेष्ठ तरीका है.

अजहर ने कहा, यह टीम के चयन से पहले होना चाहिए, बाद में नहीं. अजहर ने साथ ही मौजूद भारतीय टीम को अब तक की सबसे फिट टीम भी बताया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें