29.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

श्रीलंका में अब ODI से पहले नहीं होगा राष्ट्रगान, कारण जानकर चौंक जाएंगे

पल्लेकेले : भारत और श्रीलंका के बीच इस समय पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. लेकिन इस बीच एक चौकाने वाली खबर है कि टीम इंडिया बिना राष्ट्रगान के मैदान पर खेलने के लिए उतर गयी. आज भर नहीं बल्कि अलगे शेष तीन मैचों में भी टीम इंडिया मैदान […]

पल्लेकेले : भारत और श्रीलंका के बीच इस समय पांच मैचों की वनडे सीरीज का दूसरा मैच खेला जा रहा है. लेकिन इस बीच एक चौकाने वाली खबर है कि टीम इंडिया बिना राष्ट्रगान के मैदान पर खेलने के लिए उतर गयी. आज भर नहीं बल्कि अलगे शेष तीन मैचों में भी टीम इंडिया मैदान में बिना राष्ट्रगान गाये खेलने के लिए उतरेगी.

हालांकि टीम इंडिया ने श्रीलंका के खिलाफ पहले वनडे मैच में मैदान पर उतरने से पहले राष्ट्रगान गाया था. लेकिन बाकी के मैचों में इसका पालन नहीं किया गया. इसके पीछे कारण बताया गया है कि श्रीलंका क्रिकेट में नियम बनाया गया है कि कोई भी सीरीज के पहले मैच में ही केवल राष्ट्रगान धून बजाये जाते हैं शेष मैचों में नहीं.

INDvsSL दूसरा वनडे आज: 46 रन बनाते ही कोहली के नाम दर्ज होगा एक और रिकॉर्ड

श्रीलंका क्रिकेट टीम के मीडिया मैनेजर रत्नासिंघम ने बताया कि हमारे यहां ये परंपरा बनाई गई है कि किसी तरह की भी क्रिकेट सीरीज के सिर्फ पहले मैच में ही राष्ट्रगान बजेगा, बाकी के और जितने भी मैच होंगे उसमें नहीं बजाया जाएगा.
गौरतलब हो कि श्रीलंका और भारत के बीच खेले गये तीन मैचों की टेस्‍ट श्रृंखला के केवल पहले मैच में ही राष्ट्रगान के धून बजाए गये थे, बाकी के मैचों में नहीं. इस नियम के अनुसार अब केवल एक मात्र टी-20 मैच में ही टीम इंडिया के खिलाड़ी मैदान पर उतरने के पहले राष्ट्रगान गाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें