32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

डिविलियर्स ने छोड़ी दक्षिण अफ्रीका वनडे टीम की कप्तानी, बोले, मैं मानसिक और शारीरिक रुप से थक गया

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने राष्ट्रीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी. लेकिन खेल के सभी प्रारुपों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. डिविलियर्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से उन्हें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान की भूमिका से मुक्त करने को कहा है. सीएसए ने डिविलिर्स की ओर से जारी […]

जोहानिसबर्ग : दक्षिण अफ्रीका के करिश्माई बल्लेबाज एबी डिविलियर्स ने राष्ट्रीय एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम की कप्तानी छोड़ दी. लेकिन खेल के सभी प्रारुपों में चयन के लिए उपलब्ध रहेंगे. डिविलियर्स ने क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका (सीएसए) से उन्हें एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय कप्तान की भूमिका से मुक्त करने को कहा है.

सीएसए ने डिविलिर्स की ओर से जारी बयान में कहा है कि इस क्रिकेटर ने इन आरोपों से इनकार किया है कि वह मैचों को लेकर चयन करने का रवैया अपनाते हैं. उन्होंने फाफ डु प्लेसिस को पूरे समर्थन का आश्वासन दिया जो उनकी गैरमौजूदगी में कप्तान की भूमिका निभाते रहे हैं.

टी-10 लीग में होगी क्रिस गेल, वीरेंद्र सहवाग और अफरीदी की टक्कर

डिविलियर्स ने कहा, पिछले 12 महीने में काफी कुछ कहा और लिखा गया और मुझे लगता है कि समय आ गया है कि मैं अपनी स्थिति को पूरी तरह से स्पष्ट करुं. उन्होंने कहा, पिछले लगभग एक साल में मैंने अपनी प्रतिबद्धताओं के प्रबंधन की कोशिश की. मैं मानसिक और शारीरिक रुप से थका हुए महसूस कर रहा हूं. मैं और मेरी पत्नी दो शानदार बच्चों को पाल रहे हैं और 2004 से भी प्रारुपों में खेलने का असर पड़ा है.
डिविलियर्स ने कहा, सीएसए के साथ मिलकर, हमने व्यावहारिक कार्यक्रम तैयार करने का प्रयास किया है जो मेरे करियर को जितना अधिक संभव हो उतना लंबा करने में मदद करेगा. उन्होंने कहा, पिछले छह साल से टीम की अगुआई करना सम्मान की बात है लेकिन अब समय का गया है कि कोई और एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय टीम को आगे लेकर जाए. जिसे भी नया एकदिवसीय कप्तान चुना जाएगा उसे मेरा पूरा समर्थन हासिल होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें