27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

मिताली की उपलब्धि पर तेंडुलकर-कोहली ने दी बधाई, कोच ने कहा, ऐसा विरले पैदा होते हैं

नयी दिल्ली : सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली समेत कई शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने मिताली राज को बधाई दी, जो महिलाओं के वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन जुटानेवाली खिलाड़ी बन गयीं. तेंडुलकर ने ट्वीट किया. बधाई. महिलाओं के वनडे में सबसे ज्यादा रन बनानेवाली खिलाड़ी बनने के लिए, यह काफी बड़ी उपलब्धि है. शानदार […]

नयी दिल्ली : सचिन तेंडुलकर और विराट कोहली समेत कई शीर्ष भारतीय क्रिकेटरों ने मिताली राज को बधाई दी, जो महिलाओं के वनडे इतिहास में सबसे ज्यादा रन जुटानेवाली खिलाड़ी बन गयीं.

तेंडुलकर ने ट्वीट किया. बधाई. महिलाओं के वनडे में सबसे ज्यादा रन बनानेवाली खिलाड़ी बनने के लिए, यह काफी बड़ी उपलब्धि है. शानदार पारी खेली. भारतीय पुरुष टीम के कप्तान कोहली ने इसे भारतीय क्रिकेट के लिए ‘शानदार क्षण ‘ करार किया.

कोहली ने अपने ट्वीटर पेज पर लिखा, ‘ ‘भारतीय क्रिकेट के लिये बेहतरीन क्षण, एएमंराज03 आज महिला वनडे क्रिकेट इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली क्रिकेटर बन गयीं. चैम्पियन प्रदर्शन. ‘ ‘ उमेश यादव और अजिंक्य रहाणे ने भी मिताली को बधाई दी.

महिला वनडे में सर्वाधिक रन बनाने की उपलब्धि हासिल करने वाली भारतीय महिला टीम की कप्तान मिताली राज के कोच अपनी शिष्या के विश्व रिकॉर्ड से इतने आह्लादित हैं और उन्होंने इस बल्लेबाज की तुलना सचिन तेंडुलकर से कर दी.

कोच आरएसआर मूर्ति ने मिताली की उपलब्धि पर खुशी जतायी. उन्होंने कहा : मिताली और तेंडुलकर, ये बनाये नहीं जाते. यह पैदा होते हैं. मिताली ने महिला वनडे में 6000 रन बनानेवाली पहली महिला क्रिकेटर बन गयी हैं. मैं उसे शुभकामनाएं देता हूं कि वह अपने करियर में आगे और उपलब्धियां हासिल करे. वह केवल देश में नहीं, बल्कि विश्व भर में आदर्श बन गयी है.

गौरतलब हो कि भारत की स्टार बल्लेबाज मिताली राज ने बुधवार को यहां दो बड़ी उपलब्धियां हासिल की और वह महिला एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में सर्वाधिक रन का रिकॉर्ड अपने नाम करने के साथ ही इस प्रारूप में 6000 रन पूरे करनेवाली पहली महिला क्रिकेटर बन गयी.

मिताली आइसीसी महिला विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लीग चरण के मैच के दौरान 34वां रन पूरा करते ही महिला वनडे में सर्वाधिक रन बनानेवाली बल्लेबाज बनी. उन्हें इस मैच से पहले 6000 रन पूरे करने के लिए 41 रन की दरकार थी और विश्व रिकॉर्ड बनाने के कुछ देर बाद ही उन्होंने लेग स्पिनर क्रिस्टीन बीम्स पर छक्का जड़ कर यह उपलब्धि भी हासिल कर ली.

मिताली, तेंदुलकर पैदा होते हैं, तैयार नहीं किये जाते : कोच

मिताली ने इंग्लैंड की पूर्व कप्तान चार्लोट एडवर्ड्स का रिकॉर्ड तोड़ा, जिन्होंने 191 मैचों में 5992 रन बनाये थे. जून 1999 में अपना पहला मैच खेलनेवाली वर्तमान भारतीय कप्तान मिताली का यह 183वां वनडे मैच है. उन्होंने इसके अलावा 10 टेस्ट मैचों में 663 और 63 टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैचों में 1708 रन बनाये हैं. मिताली के नाम पर वनडे में पांच शतक और 49 अर्धशतक दर्ज हैं.

क्‍लासिकल डांसर बनना चाहती थी मिताली राज

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें