32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

विश्वकप ट्वेंटी-20 के लिए टीम का चयन पांच फरवरी को

मुंबई : बांग्लादेश में आगामी एशिया कप ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट और आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति पांच फरवरी को दिल्ली में करेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने आज कहा, ‘‘बैठक पांच फरवरी को दिल्ली में होगी जिसमें एशिया कप और विश्व ट्वेंटी-20 […]

मुंबई : बांग्लादेश में आगामी एशिया कप ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट और आईसीसी विश्व ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप के लिए भारतीय टीम का चयन संदीप पाटिल की अध्यक्षता वाली राष्ट्रीय चयन समिति पांच फरवरी को दिल्ली में करेगी. भारतीय क्रिकेट बोर्ड के सूत्रों ने आज कहा, ‘‘बैठक पांच फरवरी को दिल्ली में होगी जिसमें एशिया कप और विश्व ट्वेंटी-20 के लिए टीमें चुनी जायेंगी. ”

भारत अपनी सरजमीं पर श्रीलंका के खिलाफ नौ फरवरी से तीन मैचों की ट्वेंटी20 श्रृंखला खेलेगा जिसके बाद यहीं विश्व ट्वेंटी20 चैम्पियनशिप खेली जायेगी. एशिया कप 24 फरवरी से छह मार्च तक आयोजित होगा, इससे पहले 19 से 22 फरवरी तक चार टीमें क्वालीफाइंग मैच खेलेंगी जिससे टूर्नामेंट के लिए एक क्वालीफायर सुनिश्चित होगा.

भारत मीरपुर में टूर्नामेंट के शुरुआती मैच में मेजबान बांग्लादेश से भिड़ेगा जिसके बाद 27 फरवरी को चिर प्रतिद्वंद्वी पाकिस्तान और एक मार्च को श्रीलंका के खिलाफ मुकाबले होंगे. तीन मार्च को उसका सामना क्वालीफायर टीम से होगा. एशिया कप पहली बार ट्वेंटी-20 प्रारूप में खेला जायेगा, जो पहले 50 ओवर का होता था. विश्व ट्वेंटी-20 चैंपियनशिप आठ मार्च से शुरू होगी जिसमें भारत को सुपर -10 में वरीयता मिली है और उसका सामना नागपुर के जामथा में वीसीए स्टेडियम में 15 मार्च को होने वाले शुरुआती मुकाबले में न्यूजीलैंड से होगा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें