25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सीनियर सिटीजन के लिए सदर अस्पताल में बनेगा अलग वार्ड, होगी सुविधा

15 दिनों में शुरू हो जायेंगी सुविधाएं शेखपुरा : सदर अस्पताल में भले ही चिकित्सकों का अभाव हो, लेकिन सरकार इसे अत्याधुनिक संसाधनों से लैस करने के लिए काम कर रही है. सदर अस्पताल में सीनियर सिटीजन के देखभाल के लिए जेरियाट्रिक वार्ड का निर्माण किया जा रहा है. वहीं, यक्ष्मा मरीजों का स्पॉटम जांच […]

15 दिनों में शुरू हो जायेंगी सुविधाएं

शेखपुरा : सदर अस्पताल में भले ही चिकित्सकों का अभाव हो, लेकिन सरकार इसे अत्याधुनिक संसाधनों से लैस करने के लिए काम कर रही है. सदर अस्पताल में सीनियर सिटीजन के देखभाल के लिए जेरियाट्रिक वार्ड का निर्माण किया जा रहा है. वहीं, यक्ष्मा मरीजों का स्पॉटम जांच सिबिनेट मशीन द्वारा की जायेगी. इसके साथ ही सदर अस्पताल के एसएनसीयूआई के अंदर वार्ड के अभाव झेल रहे नवजात मरीजों को भी राहत मिल सकेगी. इसके पूर्व एनसीयूआई के अंदर सभी 13 बेड लगे थे.
लेकिन इसे बढ़ाकर 17 कर दिया गया है. यानी चार बेड पर छह से आठ नवजातों का एसएनसीयू में उपचार लाभ अधिक मिल सकेगा. अस्पताल के अंदर आने वाले 15 दिनों में यह तीनों सुविधाएं बेहतर तरीके से काम करना शुरु कर देगा. जिससे नवजात, सीनियर सिटीजन के साथ यक्ष्मा के मरीजों को भी बेहतर उपचार की सुविधा मिल सकेगी. जिले के सदर अस्पताल में यक्ष्मा पीड़ित मरीजों की स्पॉटम जांच के लिए अत्याधुनिक सीबीनेट मशीन लगायी गयी है.
इसी 24 मार्च को आयोजित होने वाले विश्व यक्ष्मा दिवस के अवसर पर उक्त अत्याधुनिक मशीन का शुभारंभ किया जायेगा. इस बाबत कर्मियों ने बताया कि पहले स्पॉटम का मैनुअल स्लाइड के द्वारा 20 से 22 घंटे में जांच किया जाता था. इसके साथ ही एमडीआर चिन्हित मरीजों की जांच के लिए स्पॉटम का नमूना जांच जिले से बाहर भेजने की व्यवस्था थी.
10 बेडों का होगा वार्ड, रखा जायेगा विशेष ध्यान
बोले सिविल सर्जन
सदर अस्पताल में एसएनसीयू का बेड बढ़ाने से मरीजों को ज्यादा लाभ मिल सकेगा. वहीं, यक्ष्मा मरीजों की बेहतर उपचार के लिए सीबी नेट मशीन को इस्टॉल कर दिया गया है. इसे 24 मार्च से शुरू कर दिया जायेगा. इसकी तैयारी पूरी कर ली गयी है.
डॉ मृगेंद्र प्रसाद सिंह, सिविल सर्जन, शेखपुरा
रूनकी-झुनकी बेटी मांगीले पढ़ल पंडितवा दामाद…
चार लाख 90 हजार लाभ का बजट पारित
सफाईकर्मियों की संख्या में होगा इजाफा
नगर पर्षद के इस वार्षिक बजट में नगर के सफाई पर विशेष ध्यान दिये जाने की बात बताते हुए सभापति रोशन कुमार ने बताया कि इस लक्ष्य की प्राप्ति के लिए पूर्व से बहाल सफाई कर्मियों की जगह अब 90 सफाईकर्मियों के द्वारा सफाई का कार्य कराया जायेगा. विभिन्न नालियों में पॉलीथीन आदि कूड़े-कचरे को नहीं फेंकने की अपील की गयी.
निशाने पर बक्सर के व्यवसायी
जल्द ही गिरफ्तार होंगे अपराधी
अपराधियों की गिरफ्तारी को लेकर पुलिस प्रयासरत है. इसके लिए एक विशेष टीम का गठन किया गया है. अपराधियों की पहचान की जा रही है. पुलिस हर बिंदु पर जांच कर रही है और जल्द ही रिजल्ट भी सामने होगा.
राकेश कुमार,बक्सर एसपी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें