24.9 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Monthly mithun rashifal June 2024: जानें कैसा बीतेगा यह माह, शुभ रंग, तारीख

Monthly mithun rashifal June 2024: एक्सपर्ट से जानें मिथुन राशि वालों के लिए लकी या अनलकी होगा जून का महीना, क्या होगा उनके लिए लकी रंग और अंक.

Monthly mithun rashifal June 2024: सभी लोग जानना चाहते है कि जून महीना हमारे लिए कैसा रहने वाला है. मेरे और मेरे परिवार के लिए कैसा रहेगा ,मेरा व्यापार आगे बढ़ेगा या नही या नई समस्या का सामना करना पड़ेगा इत्यादि कई प्रकार के विचार हमारे मन को घेरे रखती हैं.जाने ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा जी से आपकी राशि और कुंडली पर पड़ने वाले विभिन्न ग्रहों और नक्षत्रों के प्रभाव से उनकी चाल को देखते हुए विश्लेषण किए है .

पारिवारिक जीवन

मिथुन राशि वालों के लिए पारिवारिक जीवन में इस माह परेशानी बनेगी.आपके पारिवारिक जीवन के स्वामी बुध द्वादश भाव में बैठे है तथा चौथे भाव में केतु विराजमान है दशम भाव में राहु बैठे है जिसे परिवार में उथल -पुथल बनी रहेगी. परिवार में एक दुसरे के साथ अनबन बना रहेगा.परिवार के लोगो को मिलाकर रखे परिवार में असमंजस की स्थिति दूर होगी. माता के स्वास्थ्य ठीक नहीं रहेगा.अपनी वाणी को नियंत्रण में रखे. 15 जून को सूर्य मिथुन राशि में प्रवेश करेगे उसके बाद पारिवारिक जीवन में बदलाव दिखाई देखा.

व्यापार तथा नौकरी

व्यापार में आप उन्नति करेगे आपके व्यापार के स्वामी द्वादश भाव में सूर्य शुक्र बुध के साथ बैठे है जिसे व्यापार में आपका मनोबल भी बढ़ा रहेगा नए बिजनेश की योजना बना रहे है उसमे आपको लाभ होगा. व्यापार के साथ अन्य क्षेत्र से भी आपको लाभ मिलेगा जो लोग विदेश में व्यापार किए है उनके लिए उत्तम रहेगा जिसे आपका मन प्रसन्न रहेगा साथ आर्थिक लाभ होगी. नौकरी करने वाले के लिए यह माह मिलाजुला रहेगा आपके दशम भाव में राहु है तथा चौथे भाव में केतु, केतु की दृष्टि राहु पर बना हुआ है जल्दबाजी में कार्य नहीं करें. अपना ध्यान कार्य पर रखे. लेकिन मंगल आपको सहयोग करेगे शहर या विदेश में रहकर कार्य करने का अवसर मिलेगा .

शिक्षा तथा करियर

विधार्थियों के लिए यह माह पढाई में मेहनत करना पड़ेगा तब आपको सफलता मिल सकती है क्योंकि पंचम भाव के स्वामी द्वादश भाव में बुध सूर्य गुरु के साथ बैठे है.कॉलेज में पढ़ने वाले विधार्थियों को अपने पढाई पर ज्यादा केन्द्रित करना पड़ेगा.इस समय अपने माता पिता से पढाई को लेकर सलाह ले उत्तम रहेगा, उच्य शिक्षा की पढाई करने वाले छात्र को इंजीनियरिंग तथा मेडिकल के क्षेत्र में आपको लाभ मिलेगा. करियर में आपको लाभ मिलेगा आपके करियर के स्वामी एकादश भाव में बैठे है जिसे जो लोग नौकरी की खोज में है उनको सफलता मिलेगी प्रतियोगिता परीक्षा की तैयारी कर रहे है आपको सफलता मिलेगी.

प्रेम जीवन

इस माह आपके प्रेम सम्बन्ध मिला जुला रहने वाला है आपके प्रेम सम्बन्ध के स्वामी द्वादश भाव में बुध सूर्य गुरु के साथ बैठे है जिसे प्रेमी के साथ खुब रोमांस करेगे लेकिन एकादश भाव में मंगल है इनका दृष्टि आपके पंचम भाव पर है जिसे बिच -बिच में प्रेमी के साथ विवाद भी बनेगा अगर आप अपने आप को नियंत्रण नहीं कर पाए आप दोनों के रिश्ते में खटास उत्पन होगी.12 जून के बाद आपके प्रेम सम्बन्ध में सुधार होगा.विवाहित लोगो को जीवन में परेशानी आएगी गुरु द्वादश भाव है जिसे आप दोनों के बिच अफवाह के बाते आयेगे लेकिन उसपर ध्यान नहीं दे.दोनों बात करके अपनी समस्या को निपटा करे ,रिश्ता मजबूत होगा.

स्वास्थ्य

इस माह आप अपने स्वास्थ्य पर ध्यान दे पुरानी बीमारी आपको परेशान करेगा आपके स्वास्थ्य के स्वामी शुक्र द्वादश भाव में गुरु के साथ बैठे है एकादश भाव में मंगल जो आपके स्वास्थ्य को प्रभावित करेगा आप अपना खान पान ठीक रखे .छोटी -छोटी बीमारी होने पर तुरंत डॉक्टर से सलाह ले .आपको पेट तथा आंख सम्बंधित समस्या बन सकता है .

लकी नंबर
8
लकी कलर
भूरा

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें