15.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Indian Railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू

त्योहारों के मौसम में इंडियान रेलवे की ओर से बड़ी सौगात दी जा रही है. उत्तर रेलवे 34 विशेष ट्रेन चला रहा है. विशेष ट्रेन के परिचालन के अलावा बुकिंग काउंटर पर लंबी कतारों से बचने के लिए विशेष टिकट खिड़कियां खोलने और सभी मौजूदा खिड़कियों को चालू करने का फैसला किया है.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 8

Indian Railway Festival Train : उत्तर रेलवे ने त्योहार के समय अपने घर जाने वाले यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर बुधवार से 34 विशेष ट्रेन शुरू की है. ये विशेष ट्रेन 18 अक्टूबर से 11 दिसंबर के बीच 377 फेरे लगाएंगी. इनमें से 351 फेरे देश के पूर्वी हिस्से की ओर तथा 26 फेरे उत्तरी क्षेत्र की ओर होंगी.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 9

उत्तर रेलवे के महाप्रबंधक शोभन चौधरी ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘इन 34 ट्रेन के अलावा, मौजूदा 69 ट्रेन में अतिरिक्त कोच जोड़े जाएंगे. कुल मिलाकर, उत्तर रेलवे त्योहारी मौसम के दौरान यात्रियों की आवाजाही में वृद्धि को देखते हुए 5.5 लाख अतिरिक्त बर्थ और सीट उपलब्ध कराएगा.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 10

उत्तर रेलवे ने संभावित यात्रियों को उसके सोशल मीडिया हैंडल और पूछताछ कार्यालयों से विशेष ट्रेन का विवरण प्राप्त करने की सलाह दी है. चौधरी के मुताबिक, इस दौरान बढ़ी मांग के चलते अतिरिक्त व्यवस्था की गई है.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 11

चौधरी ने कहा कि मेरा मानना है कि अतिरिक्त व्यवस्थाएं बढ़ी हुई मांग को पूरा करेंगी. हम स्थिति पर नजर रखेंगे और अगर हमें लगता है कि और अधिक विशेष ट्रेन की जरूरत है, तो हम निश्चित रूप से उस पर भी विचार करेंगे. फिलहाल, मुझे लगता है कि यह पर्याप्त है.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 12

उन्होंने कहा कि विशेष ट्रेन के परिचालन के अलावा हमने बुकिंग काउंटर पर लंबी कतारों से बचने के लिए विशेष टिकट खिड़कियां खोलने और सभी मौजूदा खिड़कियों को चालू करने का फैसला किया है.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 13

इन विशेष ट्रेन के समय पर यात्रा पूरा करने के बारे में सवालों पर चौधरी ने कहा कि वे (रेलकर्मी) यथासंभव आगमन और प्रस्थान के निर्धारित समय का पालन करेंगे और अन्य महत्वपूर्ण ट्रेन के कारण देरी नहीं होगी.

Undefined
Indian railway : त्योहारों पर इंडियन रेलवे की सौगात, घर जाना होगा आसान, 34 विशेष ट्रेन हो रही है शुरू 14

चौधरी ने कहा कि ये अतिरिक्त ट्रेन हमारे लिए अन्य ट्रेन की तरह ही महत्वपूर्ण हैं और मैं विशेष ट्रेन से यात्रा करने की योजना बना रहे सभी यात्रियों को आश्वस्त करूंगा कि वे समय सारिणी का पालन करेंगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें