21.1 C
Ranchi
Sunday, March 3, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

IND vs AUS T20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत

तीसरे टी20 मुकाबले में भारत को हराकर ऑस्ट्रेलिया ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में अपनी उम्मीदें जिंदा रखी हैं. ग्लेन मैक्सवेल के शतक से ऑस्ट्रेलिया ने यह जीत दर्ज की. उन्होंने 47 गेंद पर अपना शतक पूरा किया. भारत की ओर से गायकवाड़ की 123 रनों की पारी बेकार हो गई.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 9

गुवाहाटी में भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले गए तीसरे टी20 मुकाबले में ग्लेन मैक्सवेल का नाबाद शतक रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद 123 रनों की पारी पर भारी पड़ा. ऑस्ट्रेलिया ने हारी हुई बाजी जीत ली. भारत को सीरीज जीतने के लिए अब और इंतजार करना होगा. ऑस्ट्रेलिया ने मंगलवार को पांच विकेट से जीत दर्ज की.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 10

मैक्सवेल ने आखिरी गेंद पर चौका जड़कर अपनी टीम को जीताया. इस जीत के बाद ऑस्ट्रेलिया सीरीज में वापस आ गई है. लेकिन भारत अब भी आगे है. भारत को सीरीज जीतने के लिए अब भी एक जीत का इंतजार है. जबकि ऑस्ट्रेलिया को इस सीरीज पर कब्जा करने के लिए बाकी बचे दोनों मुकाबले जीतने होंगे.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 11

मैक्सवेल ने अपनी टीम के लिए नाबाद 104 रनों की पारी खेली. उन्होंने 47 गेंद पर शतक जड़कर ऑस्ट्रेलिया के लिए सबसे तेज शतक जड़ने का रिकॉर्ड संयुक्त रूप से अपने नाम किया. इससे पहले यह कारनामा एरोन फिंच ने किया था.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 12

मैक्सवेल ने अपनी पारी में आठ चौके और आठ छक्के लगाए. दूसरे छोर पर कप्तान मैथ्यू वेड ने उनका भरपूर साथ दिया. हालांकि वेड ने 16 गेंद पर 28 रन बनाए. आज के मैच में वापसी करने वाले ट्रेविस हेड ने 18 गेंद पर 35 रनों की पारी खेली.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 13

ऑस्ट्रेलिया को यह मुकाबला जीतने के लिए आखिरी ओवर में 21 रनों की दरकार थी. मैक्सवेल और वेड ने इसको आसान बना दिया. प्रसिद्ध कृष्णा आखिरी ओवर में 21 रनों का बचाव नहीं कर पाए.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 14

इससे पहले भारत ने रुतुराज गायकवाड़ के नाबाद शतक के दम पर ऑस्ट्रेलिया को 20 ओवर में जीत के लिए 223 रनों का लक्ष्य दिया. भारत को दो शुरुआती झटके लगे. इसके बाद सूर्यकुमार और गायकवाड़ ने पारी को संभाला.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 15

सूर्यकुमार यादव 39 रन बनाकर आउट हुए. उसके बाद क्रीज पर आए तिलक वर्मा ने गायकवाड़ का भरपूर साथ दिया. गायकवाड़ ने 123 रन 57 गेंद पर बनाए. उन्होंने अपनी पारी में 13 चौके और सात छक्के लगाए.

Undefined
Ind vs aus t20: फिर दिखा मैक्सवेल का रौद्र रूप, टीम इंडिया के मुंह से छीन ली जीत 16

भारत और ऑस्ट्रेलिया की टीम अब चौथे मुकाबले में एक दूसरे से एक दिसंबर को रायपुर में भिड़ेंगी. ऑस्ट्रेलिया को अपने दोनों मुकाबले फाइनल की तरह खेलने होंगे, जबकि भारत को सीरीज के लिए एक जीत की जरूरत है.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें