26.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement
Live Blog

Jharkhand Breaking News Live: लोकसभा चुनाव को लेकर लोहरदगा डीसी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बूथों का किया निरीक्षण

Jharkhand Breaking News Live Updates: झारखंड की क्राइम, पॉलिटिक्स समेत दूसरी जरूरी खबरों के लिए बने रहिए प्रभात खबर डॉट कॉम के Live सेक्शन में. झारखंड की हर छोटी-बड़ी खबरें आपको यहां मिलेंगी सबसे पहले. लेटेस्ट खबरों के लिए बने रहें हमारे साथ...

लाइव अपडेट

लोकसभा चुनाव को लेकर लोहरदगा डीसी ने नक्सल प्रभावित क्षेत्र के बूथों का किया निरीक्षण

लोहरदगा: लोकसभा चुनाव को लेकर उपायुक्त, पुलिस अधीक्षक, उपविकास आयुक्त, प्रशिक्षु पुलिस अधीक्षक सह थाना प्रभारी, सेन्हा, सहायक समादेस्टा सीआरपीएफ 158/एफ, पुलिस निरीक्षक, किस्को अंचल, एवं थाना प्रभारी, जोबांग के नेतृत्व में जिला मुख्यालय से 70 किलोमीटर दूर सुदूरवर्ती घोर नक्सल प्रभावित गांव सांगोडीह, मुर्मू , मन्हा, मांची, सीरम, खरचा, देवदरिया, खरिया के बूथ का निरीक्षण किया गया एवं संबधित पदाधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिया गया. अधिकारियों ने ग्रामीणों एवं स्कूली बच्चों के साथ भी चर्चा की.

रांची में सरहुल पूर्व संध्या समारोह के लिए स्वर परीक्षण

रांची: सरना नवयुवक संघ, केन्द्रीय समिति रांची द्वारा आयोजित सरहुल पूर्व संध्या समारोह 2024 के लिए गुरुवार को स्वर परीक्षण के लिए 13 आर.आई.टी. भवन रांची में बैठक सह स्वर परीक्षण अध्यक्ष डॉ हरि उरांव की अध्यक्षता में संपन्न हुआ. स्वर परीक्षण एवं बैठक में एकल गीत प्रतिभागियों एवं उद्घोषक/उद्घोषिका प्रतिभागियों द्वारा अपना-अपना परिक्षण दिया गया जिनके चयन की सूचना प्रकाशित होगी. अगले रविवार को सरहुल पूर्व संध्या 2024 की रूपरेखा तैयार की जाएगी. आज की बैठक में निम्न सदस्यों की उपस्थिति थी. डॉ बन्दे खलखो, साधु उरांव, जोहे भगत, सुखराम उरांव, कृष्णा उरांव, जगदीश उरांव, सरिता कुमारी, शीला कुमारी, प्रियंका उरांव साथ ही साथ सभी आदिवासी छात्रावास के बालक एवं बालिकाएं शामिल थे.

एसीबी ने चतरा में पांच हजार रिश्वत लेते अजय साव को किया गिरफ्तार

चतरा: एंटी करप्शन ब्यूरो (एसीबी) ने चतरा में गुरुवार को पांच हजार रिश्वत लेते दरियातू पंचायत सेवक अजय साव को गिरफ्तार किया है. उनकी गिरफ्तारी पोस्ट ऑफिस के समीप से हुई है.

पलामू के पाटन अंचल के प्रभारी सीआइ प्रवेश आलम रिश्वत लेते गिरफ्तार

पलामू से बड़ी खबर सामने आ रही है. खबर है कि पाटन अंचल के प्रभारी सीआइ प्रवेश आलम को एसीबी ने रंगे हाथ रिश्वत लेते गिरफ्तार कर लिया है.

ईडी की पूछताछ में आज शामिल नहीं होंगी अबा प्रसाद

अंबा प्रसाद ईडी से पूछताछ के लिए आज कार्यालय नहीं जायेगी. इस बात की जानकारी अंबा प्रसाद के पिता योगेंद्र साव ने दी है. योगेंद्र साव बुधवार को ईडी दफ्तर पूछताछ में शामिल होने पहुंचे थे. उन्होंने बताया कि अंबा प्रसाद ने समय की मांग की है. हालांकि समय मांगने के पीछे की वजह योगेंद्र साव ने नहीं बताया. वहीं, इडी से पूछताछ के सवाल पर योगेंद्र साव कहते हैं कि ये मेरा सौभाग्य है कि ईडी ने मुझे पूछताछ के लिए बुलाया है. वहीं, शशिभूषण मेहता के सवाल पर पूर्व मंत्री कहते हैं कि शशिभूषण मेहता से मेरा कोई संबंध नहीं है. उसके संबंध में मुझ से कोई पूछताछ नहीं हुई है. ईडी को हमारे बारे में गलत जानकारी दी जा रही है. वहीं, योगेंद्र साव कहते हैं कि पूरे मामले से मेरी पत्नी का कोई संबंध नहीं है. उसने राजनीति से सन्यास ले लिया है.

संताल परगना में लोकसभा चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर बैठक शुरू

दुमका: मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सह सचिव मंत्रिमंडल निर्वाचन विभाग झारखंड के रवि कुमार को गुरुवार को दुमका पहुंचे हैं. वे दुमका जिला मुख्यालय में लोकसभा चुनाव को लेकर पूरे संताल परगना के छह जिलों में की गयी तैयारी के बाबत समीक्षा बैठक कर रहे हैं. बैठक में दुमका, देवघर, पाकुड़, साहिबगंज, गोड्डा व जामताड़ा जिले के संबंधित पदाधिकारी मौजूद हैं. मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी के रवि कुमार के अलावा पुलिस महानिरीक्षक अमोल होलकर विणुकांत, पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ राकेश अग्रवाल, सहायक मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी संदीप सिंह, पुलिस उप महानिरीक्षक इंद्रजीत महता व धनंजय कुमार सिंह, पुलिस महानिरीक्षक सीआरपीएफ सतीश कुमार लिंडा एवं डिप्टी कमांडेंट सीआरपीएफ दीपक कुमार समाहरणालय सभागार में सभी छह जिले के उपायुक्त और पुलिस अधीक्षक से चुनाव की तैयारियों के मद्देनजर रिपोर्ट ली जाएगी.

हजारीबाग का मटवारी गांधी मैदान सज-धज कर तैयार

झामुमो हजारीबाग के 45 वां स्थापना दिवस को लेकर पार्टी ने सारी तैयारियां कर ली है. मटवारी गांधी मैदान को दुल्हन की भांति सजाया गया है. इस मौके पर राज्य के सीएम चंपाई सोरेन समेत हेमंत सोरेन की पत्नी कल्पना सोरेन और समन्वय समिति के सदस्य मंत्री फागेसरा, संयोजक संजीव बेदिया समेत कई विधायक शामिल होंगे.

आज से नगर पूजा का होगा प्रसाद वितरण

मंगलवार को विश्व कल्याणार्थ बाबा मंदिर में नगर गंवाली पूजा का समापन हो गया. पंडा धर्मरक्षिणी सभा द्वारा आयोजित इस पूजा का महाप्रसाद गुरुवार से भक्तों के बीच वितरित किया जायेगा. पूजा में चंदा दाताओं को सभा के मुख्य कार्यालय बाबा मंदिर के सिंह द्वार के निकट प्रसाद दिया जायेगा. प्रसाद में पकवान तथा माता पर अर्पित सिंदूर दिया जायेगा. यह कार्यक्रम पांच दिनों तक चलेगा. उक्त जानकारी पंडा धर्मरक्षिणी सभा के अध्यक्ष डॉ सुरेश भारद्वाज ने दी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें