25.1 C
Ranchi
Tuesday, March 19, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग

Sun Never Sets: इस दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां कभी सूरज डूबा ही नहीं. जी हां, ऐसा देश जहां न कई सूरज डूबा और न ही कभी रात हुई. चलिए जानते हैं विस्तार से.

Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 8

Sun Never Sets: सभी की जिंदगी में सूरज की रोशनी होना बेहद जरूर है. क्योंकि सूरज हर रोज एक नया सवेरा लेकर आता है. लेकिन यह सोचिए कि अगर कभी सूरज डूबा नहीं और रात हुई नहीं तो क्या होगा. यह सोचकर आप जरूर सहम गए होंगे. इस दुनिया में कई ऐसे देश हैं जहां कभी सूरज डूबा ही नहीं. जी हां, ऐसा देश जहां न कई सूरज डूबा और न ही कभी रात हुई. चलिए जानते हैं वह कौन सा देश है जहां सूरज कभी डूबता ही नहीं.

Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 9

नॉर्वे ( Norway): नॉर्वे ऐसा देश है जहां कभी सूरज डूबता ही नहीं है. नॉर्वे को लैंड ऑफ मिडनाइट सन ( Land Of Midnight Sun) भी कहा जाता है. यहां मई से लेकर जुलाई के आखिर तक सूरज डूबता ही नहीं. 10 अप्रैल से 23 अगस्त तक यहां पर 24 घंटा सूरज निकल रहता है. ऐसा कहा जाता है कि नॉर्वे में केवल 40 मिनट के लिए रात होती है.

Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 10

आइसलैंड ( Iceland): दुनिया में ऐसे देश हैं जहां कभी सूरज न तो डूब और न ही कभी सुबह हुई. उन्हीं देशों में से एक हैं आइसलैंड. यह ग्रेट ब्रिटेन के बाद यूरोप का सबसे बड़ा आईलैंड है. यहां जून में कभी सूरज नहीं डूबता है. इस दौरान यहां 24 घंटे उजाला रहता है.

Also Read: UP Mirzapur: मिर्जापुर के प्रसिद्ध 4 मंदिर और धार्मिक स्थल, जहां नवरात्रि में दूर-दूर से आते हैं भक्तगण
Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 11

कनाडा: इस बात को तो सभी जानते होंगे कि कनाडा दुनिया का सबसे बड़ा देश है. लेकिन क्या आप जानते हैं कनाडा में कभी सूरज नहीं डूबता है. जी हां, कनाडा( Cannada) का नूनावुत शहर में 2 महीने सूरज डूबता ही नहीं.

Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 12

स्वीडन ( Sweden): अपनी खूबसूरती के लिए स्वीडन काफी मशहूर है. यहां मई की शुरुआत से अगस्त के अंत तक सूरज नहीं डूबता है. यह जानकर आप जरूर हैरान हो गए होंगे.

Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 13

अलास्का ( Alaska): बात हो रही है ऐसे देशों के बारे में जहां कभी सूरज नहीं डूबता है जिसके कारण रात नहीं होती है. उन्हीं देशों में से एक है अलास्का, यहां मई के अंत से लेकर जुलाई के अंत तक सूरज नहीं डूबता है.

Also Read: Ironman 70.3 In Goa: गोवा में 8 अक्टूबर से शुरू होगा आयरनमैन प्रतियोगिता, तैयारियां हुई पूरी, देखें तस्वीरें
Undefined
ये हैं दुनिया के 6 ऐसे देश जहां कभी नहीं डूबता सूरज, तस्वीरों में देखिए कैसे लाइफ जीते हैं यहां के लोग 14

फिनलैंड (Finland): इस दुनिया में ऐसे कई देश हैं जहां कभी सूरज डूबता ही नहीं है. इन्हीं में से एक है फिनलैंड. यहां पर 73 दिनों तक सूरज चमकता रहता है. यह सोचकर आप जरूर हैरान होंगे कि यहां के लिए कैसे रहते होंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें