36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के किसानों को थोड़ी देर में मुख्यमंत्री देंगे सौगात, 11 लाख लोगों के खाते में आयेंगे 452 करोड़ रुपये

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास थोड़ी देर में राज्य के 11 लाख किसानों को सौगात देने वाले हैं. शुक्रवार को कोल्हान प्रमंडल के मुख्यालय चाईबासा में मुख्यमंत्री कोल्हान के 11 लाख किसानों के खाते में 452 करोड़ रुपये भेजेंगे. इसके साथ ही राज्य में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ पाने वाले किसानों […]

रांची : झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास थोड़ी देर में राज्य के 11 लाख किसानों को सौगात देने वाले हैं. शुक्रवार को कोल्हान प्रमंडल के मुख्यालय चाईबासा में मुख्यमंत्री कोल्हान के 11 लाख किसानों के खाते में 452 करोड़ रुपये भेजेंगे. इसके साथ ही राज्य में मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना का लाभ पाने वाले किसानों की संख्या 26 लाख हो जायेगी, जबकि उनके खातों में पहुंची राशि करीब 900 करोड़ हो जायेगी.

इसे भी पढ़ें : Jharkhand : पलामू के बंदोबस्त कार्यालय के पेशकार रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

कृषि सचिव पूजा सिंघल ने बताया कि हर जिले में इसकी तैयारी पूरी हो चुकी है. उन्होंने बताया कि सभी जिलों में उपायुक्तों के नेतृत्व में किसानों का निबंधन जोर-शोर से चल रहा है. इस योजना के तहत राज्य के 35 लाख किसानों को कुल 3,000 करोड़ रुपये दिये जाने हैं.

उल्लेखनीय है कि मुख्यमंत्री रघुवर दास ने किसानों को प्रति एकड़ 5,000 रुपये देने का एलान किया था. इसकी शुरुआत इसी वर्ष हुई है. विधानसभा चुनावों से पहले मुख्यमंत्री इन दिनों जनआशीर्वाद यात्रा कर रहे हैं. इसी के तहत 11 अक्टूबर को वह कोल्हान प्रमंडल में अलग-अलग जगहों पर लोगों से मिलेंगे.

इसे भी पढ़ें : पलामू : सेंट्रल जेल के सीसीटीवी कंट्रोल रूम में लगी आग

मुख्यमंत्री का आज का कार्यक्रम पूर्वी सिंहभूम के पोटका से शुरू होगा. यहां से वह हाता और फिर चाईबासा पहुंचेंगे. चाईबासा के टाटा कॉलेज ग्राउंड में विशाल जनसभा होगी. यहीं से रघुवर दास मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के 11 लाख नये लाभुक किसानों के बैंक एकाउंट में 452 करोड़ रुपये ट्रांसफर करेंगे.

चाईबासा में किसानों को सौगात देने के बाद मुख्यमंत्री सरायकेला-खरसावां जिला के तेलाई में रोड शो और जनसभा करेंगे. यहां से वह झींकपानी और फिर चाईबासा जायेंगे. मुख्यमंत्री का चाईबासा में भी एक रोड शो होगा. इसके बाद शाम में विभिन्न समुदाय के लोगों से मुलाकात करेंगे. श्री दास चाईबासा में ही रात्रि विश्राम करेंगे.

इसे भी पढ़ लें

समय रहते माता-पिता और बच्चे की Genetic जांच हो जाये, तो कोई नहीं बनेगा ‘किन्नर’

जेनेटिक रोगों से निजात दिलायेगी जांच और जागरूकता, रांची में बोले अर्जुन मुंडा

रांची के रिम्स में जन्म के साथ ही शुरू हो जायेगा जन्मजात आनुवांशिक रोगों का इलाज

Jharkhand : रांची में एस्पिरेशनल डिस्ट्रिक्ट कंपोनेंट ‘UMMID’ की लांचिंग

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें