32.1 C
Ranchi
Friday, March 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

डायन कह मां-बेटी के सिर मुड़वाये, मल-मूत्र पिलाया

सोनाहातू : रांची में सोनाहातू थाना क्षेत्र के बोंगादार-दुलमी गांव में डायन कह कारो देवी (65) और उसकी बेटी बसंती देवी (35) को उनके ही करीबियों (रिश्तेदार) ने घर से निकाल कर मल-मूत्र पिलाया. इसके बाद दोनों को स्वर्णरेखा नदी के श्मशान घाट ले गये. वहां दोनों का सिर मुड़वाया. इससे भी मन नहीं भरा, […]

सोनाहातू : रांची में सोनाहातू थाना क्षेत्र के बोंगादार-दुलमी गांव में डायन कह कारो देवी (65) और उसकी बेटी बसंती देवी (35) को उनके ही करीबियों (रिश्तेदार) ने घर से निकाल कर मल-मूत्र पिलाया. इसके बाद दोनों को स्वर्णरेखा नदी के श्मशान घाट ले गये. वहां दोनों का सिर मुड़वाया. इससे भी मन नहीं भरा, तो दोनों को सादा वस्त्र पहना कर गांव में घुमाया.

घटना गुरुवार की है. मां-बेटी ने डर से किसी को घटना की जानकारी नहीं दी. घर में कारो देवी का वृद्ध पति विशेश्वर नायक पूरी तरह असहाय है. शुक्रवार सुबह बेटी, मां को लेकर मामा के घर इचागढ़ के पीलित गांव गयी. वहां ममेरे भाई ने हिम्मत दिलायी. इसके बाद दोनों सोनाहातू थाना पहुंचीं व घटना की पूरी जानकारी दी. सूचना मिलने के बाद एसएसपी कुलदीप द्विवेदी ने घटना को गंभीरता से लिया. टीम गठित कर आरोपियों की तलाश में छापेमारी शुरू की गयी. पुलिस ने शुक्रवार शाम 11 आरोपियों को गिरफ्तार किया. इनसे पूछताछ की जा रही है. मामले की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधिकारी इलाके में कैंप कर रहे हैं.

सोनाहातू के बोंगादार-दुलमी गांव में हुई घटना
बाल मुड़वाकर पूरे गांव में घुमाया
िरश्तेदारों ने ही िदया घटना को अंजाम
पुलिस ने ओझा सहित 11 लोगों को किया गिरफ्तार
गांव में कैंप कर रही है पुलिस
ओझा मिसिरिया पुरान, जीत मोहन नायक, संबत नायक, अक्षय नायक, संतोष नायक, गुलाब नायक, सिमंत हजाम, प्रमिला, मालती व शीला शामिल हैं.
ऐसी वारदात मानवता के नाम पर कलंक है. इसे बर्दाश्त नहीं किया जायेगा. अंधविश्वास के नाम पर किसी के साथ अत्याचार सहन नहीं किया जायेगा. प्रशासन ने कड़ी कार्रवाई की है. आरोपी पुलिस की गिरफ्त में हैं. झारखंड को इस कलंक से मुक्ति दिलाना है. इसके लिए राज्य सरकार प्रयासरत है.
-रघुवर दास, मुख्यमंत्री
ओझा ने की थी पहचान
बताया जाता है कि आरोपियों के परिवार में तीन फरवरी को महिला झरी देवी का मौत हुई थी. ग्रामीणों के अनुसार, वह काफी दिनों से बीमार थी. इसके अलावा बुधवार की रात परिवार के सदस्य मालती देवी, अक्षय व विजय घर में ही बेहोश हो गये. परिजन उन्हें ओझा मिसिरिया पुरान के घर ले गये थे. ओझा ने बताया कि घर में डायन का प्रकोप है. ओझा ने कारो देवी और उसकी बेटी बसंती देवी पर डायन होने का आरोप लगा दिया.
इसके बाद सभी गुरुवार सुबह 10 बजे कारो देवी के घर पहुंचे और मां-बेटी को बाहर निकाला. दिन के एक बजे तक मां-बेटी को प्रताड़ित किया जाता रहा. पूरे घटनाक्रम में ओझा की भूमिका संदिग्ध है. रिश्तेदार एक साल से दोनों मां-बेटी पर डायन का आरोप लगाते रहे हैं, हालांकि पहले उन्हें प्रताड़ित नहीं किया गया था. बेटी बसंती देवी की शादी टांगटांग गांव में हुई है. वह सती घाट मेला देखने मायके आयी हुई थी.
You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें