Advertisement

ranchi

  • Jun 8 2019 11:52AM
Advertisement

International Yoga Day 2019 : योग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली से रांची पहुंचे आयुष मंत्रालय के दो अधिकारी

International Yoga Day 2019 : योग दिवस की तैयारियों का जायजा लेने दिल्ली से रांची पहुंचे आयुष मंत्रालय के दो अधिकारी
File Photo.

रांची : अंतरराष्ट्रीय योग दिवस 2019 (International Yoga Day 2019) की तैयारियों का जायजा लेने के लिए आयुष मंत्रालय के दो वरिष्ठ अधिकारी रांची पहुंचे हैं. ये लोग धुर्वा स्थित प्रभात तारा मैदान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में 21 जून को होने वाले मुख्य कार्यक्रम स्थल का मुआयना करेंगे. कार्यक्रम स्थल का मुआयना करने के बाद केंद्र के दोनों पदाधिकारी राज्य आयुष निदेशालय और अन्य संबंधित विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक कर जरूरी दिशा-निर्देश देंगे.

इसे भी पढ़ें : झारखंड में ‘भूख’ से मौत पर राजनीति शुरू, महुआडांड़ पहुंचे जेवीएम नेता बंधु तिर्की

भारत सरकार के आयुष मंत्रालय में सचिव रामानंद मीणा और उप सचिव विजया लक्ष्मी भारद्वाज रांची आयी हैं. आयुष निदेशालय की प्रमुख मीरा चौधरी ने शनिवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि 21 जून को रांची में झारखंड स्टेट क्रिकेट एसोसिएशन (जेएससीए) से सटे प्रभात तारा मैदान में आयोजित होने वाले अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मुख्य कार्यक्रम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ करीब 50 हजार लोगों के योग करने की उम्मीद है.

इसमें 15 गैर सरकारी संगठनों (एनजीओ) के अलावा राज्य सरकार के कर्मचारी, स्कूली बच्चों के अलावा राजनीतिक दलों, रांची एवं आसपास के जिलों से भारी संख्या में लोगों के शामिल होने का अनुमान है. श्रीमती चौधरी ने बताया कि कार्यक्रम में शामिल होने के लिए लोगों को पहले रजिस्ट्रेशन करवाना होगा.

इसे भी पढ़ें : योग जागरूकता के लिए सीसीएल से दो करोड़ रुपये की मांग

उन्होंने कहा कि हालांकि अभी रजिस्ट्रेशन के लिए वेब पोर्टल की शुरुआत नहीं हुई है. लेकिन, एक-दो दिन में पोर्टल काम करने लगेगा. सार्वजनिक रूप से लोगों को इसकी जानकारी दी जायेगी, ताकि वे कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अपना नाम पंजीकृत करवा सकें. झारखंड सरकार के उद्योग विभाग के निदेशक को इसका नोडल अधिकारी बनाया गया है.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement