33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

एमएस धौनी रांची में खोलेंगे फाइव स्टार होटल

रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वन डे टीम में शामिल महेंद्र सिंह धौनी रांची में फाइव स्टार होटल खोलेंगे. उनकी कंपनी ‘रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने धुर्वा में फाइव स्टार होटल खोलने का प्रस्ताव दिया था. इस प्रस्ताव को सिंगल विंडो क्लियरेंस कमेटी से मंजूरी भी मिल चुकी है. गौरतलब […]

रांची: भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान और वन डे टीम में शामिल महेंद्र सिंह धौनी रांची में फाइव स्टार होटल खोलेंगे. उनकी कंपनी ‘रीति ट्रेवल एवं टिकटिंग प्राइवेट लिमिटेड’ ने धुर्वा में फाइव स्टार होटल खोलने का प्रस्ताव दिया था. इस प्रस्ताव को सिंगल विंडो क्लियरेंस कमेटी से मंजूरी भी मिल चुकी है. गौरतलब है कि महेंद्र सिंह धौनी मोमेंटम झारखंड के ब्रांड एंबेसडर भी हैं. वे खुद मोमेंटम झारखंड के तहत आयोजित हुए ग्लोबल इंवेस्टर समिट में शामिल भी हुए थे.
धौनी की कंपनी फाइव स्टार होटल के निर्माण में 300 करोड़ रुपये का निवेश करेगी. इसमें करीब 500 लोगों को रोजगार देने की बात भी कही गयी है. सूत्रों ने बताया कि कंपनी द्वारा धुर्वा में ज्यूडिशियल एकेडमी के आसपास पांच एकड़ जमीन चिह्नित की गयी है. फिलहाल यह जमीन पर्यटन विभाग के पास है. खबर है कि इस जमीन को उद्योग विभाग को हस्तांतरित किया जायेगा.

इसके बाद धौनी की कंपनी को हस्तांतरित किया जायेगा. विभाग द्वारा इसकी प्रक्रिया चल रही है. कंपनी की ओर से 2019-20 तक होटल शुरू करने की बात कही गयी है. बताया गया कि कंपनी द्वारा मेरियेट ग्रुप व अन्य होटल चेन ग्रुप से फ्रेंचाइजी को लेकर भी बातचीत चल रही है. यदि फ्रेंचाइजी मिल जायेगी, तो कंपनी एक बड़े ग्रुप के साथ होटल खोलेगी.

स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी और स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री का भी दे चुके हैं प्रस्ताव
महेंद्र सिंह धौनी रांची में एक विश्वस्तरीय स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी खोलने का प्रस्ताव भी उद्योग विभाग को दे चुके हैं. साथ ही एक स्पोर्ट्स वियर की फैक्ट्री लगाने का भी प्रस्ताव है, जहां उनके ‘आर सेवन’ ब्रांड स्पोर्ट्स शू तैयार होगा. यह प्रस्ताव उनकी कंपनी रीति स्पोर्ट्स की ओर से राज्य सरकार को दिया जा चुका है. धौनी की कंपनी ने स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री के लिए खूंटी के प्रस्तावित नॉलेज सिटी में जमीन देख चुकी है. 175 एकड़ जमीन की मांग की गयी है. वहीं, स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी के लिए सरकार ने उन्हें खेलगांव के समीप 44 एकड़ खाली पड़े जमीन देने का प्रस्ताव दिया है. बताया गया कि कंपनी द्वारा जैसे ही जगह फाइनल किया जायेगा, सरकार भूमि आवंटित कर देगी.
सरकार के पास प्रस्ताव विचाराधीन है. भूमि आवंटित होते ही होटल निर्माण की प्रक्रिया आरंभ कर दी जायेगी. स्पोर्ट्स यूनिवसिटी और स्पोर्ट्स वियर फैक्ट्री के लिए भी बातचीत चल रही है.
अरुण पांडेय, प्रमोटर, रीति प्रालि

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें