36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के पैसे देने में तेजी लाने के निर्देश

रांची : झारखंड के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के पैसे देने में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं. राजधानी रांची में उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्देश दिये गये. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना […]

रांची : झारखंड के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना के पैसे देने में तेजी लाने के निर्देश अधिकारियों को दिये गये हैं. राजधानी रांची में उपायुक्त राय महिमापत रे की अध्यक्षता में हुई बैठक में यह निर्देश दिये गये. प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना और मुख्यमंत्री कृषि आशीर्वाद योजना की समीक्षा करते हुए उपायुक्त ने अधिकारियों से कहा कि जिला में लाभुकों का चयन कर किस्त की राशि देने में तेजी लायें.

उधर, जलशक्ति अभियान की समीक्षा करते हुए उपायुक्त श्री रे ने कहा कि सभी प्रखंडों में अभियान के तहत बेहतर कार्य हो रहा है. उन्होंने खलारी में सभी सीसीएल भवनों में वाटर हार्वेस्टिंग सिस्टम लगवाने के लिए कहा. श्री रे ने कहा कि प्रधानमंत्री आवास योजना के हर लाभुक को पहली और दूसरी किस्त जल्द से जल्द उपलब्ध करवायें. वहीं, सभी बीडीओ/सीओ को पंचायतों में खेल का मैदान बनाने के लिए स्थल का चयन करने का निर्देश दिया.

उपायुक्त ने कहा कि अंचल स्तरीय शिविर में सभी अंचल अधिकारी मौजूद रहें. विभिन्न प्रखंडों में टाना भगतों के लंबित म्यूटेशन के काम में भी तेजी लाने के लिए कहा. पारिवारिक बंटवारे के मामलों को भी जल्द से जल्द पूरा करने का निर्देश डीसी ने दिया. उपायुक्त ने बीडीओ और सीओ से जर्जर भवनों, खासकर स्कूल भवनों की जानकारी देने के लिए कहा है. साथ ही 2 अगस्त तक शांति समिति के गठन का प्रस्ताव भेजने के लिए कहा है. डीसी ने एमएसडीपी योजना, हेल्दी वेलनेस सेंटर, वेंटलैंड की भी समीक्षा की.

बुधवार को हुई समीक्षा बैठक में उपविकास आयुक्त दिव्यांशु झा, सभी विभागों के प्रमुख एवं सभी प्रखंडों के प्रखंड विकास पदाधिकारी और अंचल अधिकारी उपस्थित थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें