24.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड : मुठभेड़ में 5-5 लाख के 2 इनामी नक्सली सहित 5 ढेर, इस साल कुल 17 मुठभेड़, 16 बड़े नक्सली मारे गये

रांची/हेरहंज : लातेहार के हेरहंज थाना क्षेत्र के सेरेनदाग व केडू गांव के बीच भड़गांव जंगल में बुधवार को पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुबह करीब 7:15 बजे से 8:30 बजे तक चली मुठभेड़ में पांच-पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर शिवलाल यादव और श्रवण यादव सहित कुल पांच नक्सली मारे गये. […]

रांची/हेरहंज : लातेहार के हेरहंज थाना क्षेत्र के सेरेनदाग व केडू गांव के बीच भड़गांव जंगल में बुधवार को पुलिस और माओवादियों के बीच मुठभेड़ हुई. सुबह करीब 7:15 बजे से 8:30 बजे तक चली मुठभेड़ में पांच-पांच लाख के इनामी सब जोनल कमांडर शिवलाल यादव और श्रवण यादव सहित कुल पांच नक्सली मारे गये. पुलिस को मौके से तीन एके-47, एक इनसास और एक 303 बोर की राइफल मिली है. इसके अलावा भारी संख्या में कारतूस, बारूद और नक्सलियों के उपयोग के सामान भी बरामद किये गये हैं.
पुलिस ने सभी माओवादियों के शव कब्जे में ले लिया है. इनमें तीन की पहचान नहीं हो पायी है. इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है. शिवलाल यादव (पिता चतुर यादव) इनातू, हेरहंज का रहनेवाला था. वहीं, श्रवण यादव (पिता योगेंद्र यादव) कुरियाम, बालूमाथ का था. दोनों ने इलाके में आतंक फैला रखा था. पुलिस को काफी दिनों से दोनों की तलाश थी. पुलिस को सूचना मिली थी कि सेरेनदाग जंगल में नक्सलियों का कुनबा जमा हो रहा है.
इसके बाद पुलिस कप्तान प्रशांत आनंद के निर्देश पर हेरहंज थाना पुलिस, सीआरपीएफ की 11वीं बटालियन व झारखंड जगुआर की अलग-अलग टीम बनायी गयी. टीम अलग-अलग दिशा से आगे बढ़ रही थी.
इस बीच हेरहंज थाना क्षेत्र के भड़गांव जंगल के समीप पुलिस को देख नक्सलियों ने फायरिंग शुरू कर दी. जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. दोनों ओर से करीब सवा घंटे तक गोलीबारी होती रही. बाद में पुलिस को भारी पड़ता देख नक्सली भाग गये. मुठभेड़ खत्म होने के बाद पुलिस ने इलाके में सर्च अभियान चलाया. इस दौरान पांच नक्सलियों के शव मिले.
तीन एके-47, एक इनसास और एक 303 बोर की राइफल बरामद
सूचना के बाद पुलिस ने तत्काल कार्रवाई की. कुल पांच माओवादी मारे गये हैं. टीम में शामिल पुलिसकर्मियों को सम्मानित किया जायेगा. विपुल शुक्ला, डीआइजी
इस साल 17 मुठभेड़, 16 नक्सली मारे गये
इस साल अब तक पुलिस और नक्सलियों के बीच कुल 17 बार मुठभेड़ हुई है. इसमें 16 नक्सली मारे गये हैं. लातेहार में सात, पलामू में पांच और हजारीबाग-खूंटी में दो-दो नक्सली मारे गये हैं. वहीं 135 नक्सली गिरफ्तार किये गये हैं. इनमें एक सैक सदस्य, एक रीजनल कमेटी मेंबर, तीन जोनल कमांडर, सात सब जोनल कमांडर और पांच एरिया कमांडर शामिल हैं.
पांच नक्सलियों ने सरेंडर किया है. पुलिस ने लेवी के 9.75 लाख रुपये बरामद किये हैं. पुलिस ने लूटे गये कुल 107 हथियार बरामद किये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें