38.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

रामनाथ कोविंद पर तकरार : जदयू वेट एंड वाच में, लालू ने मीरा के लिए झारखंड में मांगा वोट

पटना : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दो दिनों की तल्खी के बाद शनिवार को जदयू और राजद के नेताओं को एक दूसरे के बयान का इंतजार रहा. दोनों दलों के बड़े नेता जहां दिन भर चुप रहे, वहीं, राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने मुख्यमंत्री पर तीखी टिप्पणी कर राजनीति को गरमाने की कोशिश की. […]

पटना : राष्ट्रपति चुनाव को लेकर दो दिनों की तल्खी के बाद शनिवार को जदयू और राजद के नेताओं को एक दूसरे के बयान का इंतजार रहा. दोनों दलों के बड़े नेता जहां दिन भर चुप रहे, वहीं, राजद के विधायक भाई वीरेंद्र ने मुख्यमंत्री पर तीखी टिप्पणी कर राजनीति को गरमाने की कोशिश की. राजद नेताओं से खार खाये जदयू ने भी करारा जवाब दिया.

मुख्य प्रवक्ता संजय सिंह ने कहा कि उनकी पार्टी छुटभैये नेताओं का नोटिस नहीं लेती. इधर, मुख्यमंत्री नीतीश कुमार दिन भर अपने प्रशासनिक कार्यों में व्यस्त रहे. महाराष्ट्र से आये किसान नेता से उन्होंने मुलाकात की. जानकारों के मुताबिक राजद के तेवर को लेकर पार्टी के भीतर मंथन का दौर चलता रहा. फिलहाल जदयू वेट एंड वाच की स्थिति में रहेगा. पार्टी के बड़े नेताओं ने कहा कि वैसे बिहार में महागठबंधन पर इस तल्खी का कोई असर नहीं है, लेकिन,उसे राजद और कांग्रेस के अगले कदम का इंतजार है. फिलहाल पार्टी ने अपने सदस्यता अभियान को लेकर दो जुलाई को राज्य कार्यकारिणी की बैठक बुलायी है जिसमें अन्य मसलों के अलावा सामाजिक आंदोलनों को लेकर रूपरेखा तय की जायेगी.

राजद विधायक भी होंगे मीरा के प्रस्तावक
राष्ट्रपति चुनाव में जदयू से अलग चल रहा राजद शनिवार को दिन भर विपक्ष की उम्मीदवार मीरा कुमार की जीत की रणनीति बनाता रहा. राजद मीरा कुमार के नामाकंन में शामिल होगा. मीरा कुमार की ओर से दाखिल होने वाले नामांकन के परचे में राजद विधायकों के भी हस्ताक्षर होंगे. एक सेट राजद की ओर से दायर किया जायेगा, जिसमें राजद के कम- से- कम दस विधायकों के दस्तखत होंगे. इधर,शनिवार को राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद दिन भर मीरा कुमार के पक्ष में झारखंड के नेताओं से संपर्क साधते रहे.

राजद ने दावा किया है कि झारखंड में भाजपा को छोड़ वहां की सभी पार्टियां मीरा कुमार को समर्थन देंगी. जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद ने इस बाबत झारखंड के कांग्रेसी नेताओं के अलावा बाबूलाल मरांडी से भी मीरा कुमार के पक्ष में समर्थन मांगा. राजद विधायक भाई वीरेंद्र के बयान पर राजद का कोई भी बड़ा नेता कुछ भी कहने से बचते रहा.

पासवान बोले, नीतीश आएं एनडीए में, करेंगे स्वागत

पटना. राष्ट्रपति चुनाव में महागठबंधन से अलग राय रखने वाले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर एनडीए ने साथ आने का पासा फेंका है. शनिवार को इफ्तार के बाद लोजपा सुप्रीमो और केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान ने साफ शब्दों में मुख्यमंत्री को एनडीए में आने का न्योता दिया. उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार असहज महसूस न करें, वे एनडीए में आयें, उनका स्वागत करेंगे.

बिहार से भ्रष्टाचार को समाप्त करेंगे. पासवान ने लालू प्रसाद पर तंज भी कसा. उन्होंने कहा कि यह समय बतायेगा कि ऐतिहासिक भूल किसने की है. नीतीश ने राष्ट्रपति पद के लिए रामनाथ कोविंद का समर्थन करके अच्छा काम किया है. इसके पूर्व भाजपा के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि नीतीश कुमार पर राजद प्रमुख लालू प्रसाद के इशारे पर रघुवंश प्रसाद सिंह और विधायक भाई वीरेंद्र हमला कर रहे हैं. मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति चुनाव में करारी हार को साफ देख कर बौखलाये राजद के नेता रघुवंश प्रसाद सिंह और भाई वीरेंद्र राज्य के मुख्यमंत्री के लिए धोखेबाज, पलटीमार जैसे ओछे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं. ऐसे में जदयू को तय करना है कि वह अपमान का घूंट पीकर कब तक सत्ता में बने रहना चाहता है.

छह जुलाई को मंदसौर की किसान जागृति यात्रा में शामिल होंगे नीतीश

पटना. मुख्यमंत्री नीतीश कुमार छह जुलाई को मध्य प्रदेश के मंदसौर में होने वाली किसान जागृति यात्रा में शामिल होंगे. किसान नेताओं द्वारा आयोजित इस जागृति यात्रा में वे केंद्र सरकार की किसान विरोधी नीतियों के खिलाफ आंदोलन में शामिल होंगे. शनिवार को कोल्हापुर (महाराष्ट्र) के निर्दलीय सांसद व किसान नेता राजू शेट्टी से मुलाकात में नीतीश कुमार ने अपनी सहमति दे दी है.

1, अणे मार्ग में हुई इस मुलाकात में किसान नेता सह सांसद राजू शेट्टी ने महाराष्ट्र में चल रहे किसान आंदोलन के बारे में विस्तार से बताया. उन्होंने बिहार सरकार की ओर से चलायी जा रही सात निश्चय योजनाओं की प्रशंसा की. इस भेंटवार्ता में महाराष्ट्र जदयू के अध्यक्ष कपिल पाटिल, महाराष्ट्र जदयू के महासचिव अतुल देशमुख और विधायक श्याम रजक मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें