26.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

नीतीश संग नाश्ते पर मुलाकात के बाद बोले अमित शाह, बिहार में नहीं टूटेगा जदयू-भाजपा गठबंधन

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज पटना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी आज देशभर में भ्रमण कर रहे है और मोदी सरकार से चार साल का हिसाब मांग रहे है. उन्होंने कहा कि […]

पटना : भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने आज पटना में पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी पर जमकर हमला बोला है. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी आज देशभर में भ्रमण कर रहे है और मोदी सरकार से चार साल का हिसाब मांग रहे है. उन्होंने कहा कि राहुल गांधी को ऐसा करने का हक नहीं है. अमित शाह ने कहा कि राहुल गांधी को पहले गांधी परिवार के चार दशकों के शासन का हिसाब देना चाहिए. देश की जनता आज उनसे कांग्रेस के चार दशकों के शासन का हिसाब मांग रही है. देश की जनता आज उनसे पूछ रही है कि गांधी परिवार के चार पीढ़ियों के शासन के दौरान आम जनता के लिए क्या किया गया. वहीं बिहार में जदयू के साथ गठबंधन के संबंध में अमित शाह ने कहा कि नीतीश कुमार और हमारा गठबंधन अटूट है और विपक्ष को लार टपकाना बंद कर देना चाहिए.

पटना स्थितज्ञानभवन में अमित शाह ने अपने संबोधन में कहा, कांग्रेस मुक्त भारत की कही से शुरूआत हुई तो यही बिहार से हुई है. जयप्रकाश ने इसी भूमि से कांग्रेस के खिलाफ मोरचा खोला था. उन्होंने कहा, बीजेपी किसी एक परिवार की पार्टी नहीं है. बीजेपी एक विचारधारा है. हमारी पार्टी के कार्यकर्ताओं पर बहुत अत्याचार हुआ है. देश के अंदर एक पूर्ण बहुमत की सरकार नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में चल रही है और देश के 70 फीसदी भू भाग पर बीजेपी की सरकार है.

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि बिहार में एनडीए सभी चालीस सीटों पर जीत दर्ज करेगी. राजद और कांग्रेस गठबंधन पर निशाना साधते हुए अमित शाह ने कहा कि यूपीए सरकार मेंराजदसुप्रीमो लालू प्रसाद यादव भी शामिल थे. बावजूद इसके बिहार के विकास के लिए क्या किया गया. जनता इस बारे में हिसाब मांग रही है.देश के साथहीबिहारकी जनता भी यूपीए सरकार के दस साल के शासन का हिसाबमांग रही है. उन्होंने कहा कि बिहार में भी अब हमने सरकार बना लिया है और हमें गठबंधन धर्म निभाने आता है.

अमितशाह ने कहा, हमारी पार्टी की शुरुआत 10 सदस्यों से हुई थी. हमारीपार्टी के कार्यकर्ताओं ने संघर्ष कर आज पार्टी को यहां तक पहुंचाया है. 2019 के चुनाव में एक बार फिर पूर्ण बहुमत की सरकार बनानी है और एक बार फिर से नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश को आगे बढ़ाना है.

अमित शाह ने नीतीश से की मुलाकात
इससेपहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से आज सुबह नाश्ते पर मुलाकात की और माना जा रहा है कि इस दौरान दोनों ने अगले वर्ष होने वाले लोक सभा चुनाव के मद्देनजर राजनीतिक हालात पर चर्चा की. अमित शाह रांची से सुबह यहां पहुंचे और हवाई अड्डे पर भाजपा कार्यकर्ताओं तथा पार्टी की राज्य इकाई के अध्यक्ष नित्यानंद राय सहित वरिष्ठ नेताओं ने उनका गर्मजोशी से स्वागत किया.

अमित शाह का बिहार दौरा पिछले साल राज्य में हुई राजनीतिक उठा पटक के बाद पहली बार हो रहा है जिसमें जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्षनीतीश कुमार राजद और कांग्रेस का साथ छोड़ कर एनडीए में शामिल हो गये थे. शाह ने संवाददाताओं के प्रश्नों का जवाब नहीं दिया और सीधे गेस्ट हाउस के लिए रवाना हो गये. जहां उन्होंने नीतीश कुमार से मुलाकात की. इस दौरान उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी, बिहार के पार्टी के प्रभारी महासचिव भूपेन्द्र यादव और नित्यानंद राय मौजूद थे. सुबह नाश्ते के दौरान हुई इस मुलाकात में उन्हें पोहा, सत्तू से बने बिहार के व्यंजन, फल, लस्सी और छाछ परोसे गये.

एक दिन के इस दौरे में शाह का पार्टी पदाधिकारियों और रात के भोजन के दौरान दोबारानीतीश कुमार से मिलने का कार्यक्रम है. भाजपा नेता के बिहार दौरे और मुख्यमंत्री से मुलाकात से लोकसभा चुनावों के लिए भगवा पार्टी और जदयू के बीच सीटों के समझौते पर व्यापक समझ बनने की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें… लालू से मिले गहलोत, कहा- जदयू और राजद से गठबंधन की बात करना कांग्रेस की मजबूरी

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें