30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

उत्तराखंड : बोर्डिंग स्कूल में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप, प्रेगनेंट हुई, प्रबंधन पर मामला दबाने का आरोप

देहरादून : उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक आवासीय विद्यालय में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना सामने आयी है. मामले के प्रकाश में आने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल जीतेंद्र शर्मा और डायरेक्टर लता गुप्ता सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची के साथ अगस्त महीने […]


देहरादून :
उत्तराखंड की राजधानी देहरादून के एक आवासीय विद्यालय में 10वीं की छात्रा के साथ गैंगरेप की घटना सामने आयी है. मामले के प्रकाश में आने के बाद स्कूल के प्रिंसिपल जीतेंद्र शर्मा और डायरेक्टर लता गुप्ता सहित नौ लोगों को गिरफ्तार किया गया है. प्राप्त जानकारी के अनुसार बच्ची के साथ अगस्त महीने में स्कूल परिसर में ही गैंगरेप किया गया था. चारों आरोपी स्कूल के छात्र हैं और नाबालिग हैं. स्कूल की आया मंजू को भी इस मामले में गिरफ्तार किया गया है.

उत्तराखंड के अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) अशोक कुमार ने बताया कि एक महीने पहले हुई यह घटना सामने आने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए आरोपी छात्रों, एक आया और स्कूल प्रबंधन के कर्मचारियों सहित कुल नौ लोगों को गिरफ्तार किया है. उन्होंने बताया कि 10वीं और 12 वीं में पढ़ने वाले चारों आरोपी छात्र भी नाबालिग हैं. उनकी उम्र 16 से 18 साल के बीच बतायी जा रही है.

पुलिस ने इस संबंध में स्कूल की निदेशक लता गुप्ता, प्रधानाचार्य जितेन्द्र शर्मा, स्कूल के प्रशासनिक अधिकारी दीपक मल्होत्रा, उनकी पत्नी तनु मल्होत्रा और स्कूल की आया मंजू को गिरफ्तार किया है. सोलह वर्षीय पीड़िता दसवीं की छात्रा है. उसके गर्भवती होने की बात पता चलने पर उसी बोर्डिंग स्कूल में पढने वाली उसकी बड़ी बहन ने अपने एक रिश्तेदार को इस बारे में बताया था.

उन्होंने पुलिस से इसकी शिकायत की. पुलिस को प्राप्त शिकायत के मुताबिक यह घटना पिछले साल 14 अगस्त की है. छात्रा की बड़ी बहन ने छात्रावास की आया से लेकर स्कूल प्रबंधन के अधिकारियों तक को घटना के बारे में बताया. लेकिन सभी ने उसे मुंह बंद रखने को कहा और इसकी शिकायत करने पर स्कूल से निकालने की धमकी तक दी.

पुलिस द्वारा मीडिया को दी गयी जानकारी के अनुसार चारों आरोपी नाबालिग हैं और उन्हें जुवेनाइल जस्टिस कोर्ट में पेश किया जायेगा. पीड़ित बच्ची की छोटी बहन भी उसी स्कूल में पढ़ती थी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें