28.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

भारतीय जवानों ने एक के बदले तीन गोले दागे, पाकिस्तान की छह चौकियां तबाह

जम्मू : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच दिन से गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान को भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया है. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक के बदले तीन गोले दागे और पाकिस्तान की छह चौकियों को तबाह कर दिया. भारत के करारे जवाब का ही नतीजा था कि पाकिस्तान रेंजर्स रविवार रात को […]

जम्मू : अंतरराष्ट्रीय सीमा पर पांच दिन से गोलाबारी कर रहे पाकिस्तान को भारतीय जवानों ने करारा जवाब दिया है. सीमा सुरक्षा बल के जवानों ने एक के बदले तीन गोले दागे और पाकिस्तान की छह चौकियों को तबाह कर दिया. भारत के करारे जवाब का ही नतीजा था कि पाकिस्तान रेंजर्स रविवार रात को भारतीय इलाकों में सटीक गोलाबारी नहीं कर पाये जबकि सोमवार सुबह तक हुई गोलाबारी में कोई घायल नहीं हुआ, लेकिन यहां लोग दहशत में है. सीमा पर गोलाबारी से दोनों ओर तनाव व्याप्त है.

UN की बैठक से पहले चीन को घेरने की तैयारी, अमेरिकी व जापानी विदेश मंत्री से मिलीं सुषमा स्वराज

भारत पाकिस्तान की नापाक हरकतों से वाकिफ है इसलिए सोमवार रात सीमा से सटे कई गांवों के लोगों को पीछे हटा दिया गया है. जानकारी के अनुसार बीती रात आरएसपुरा के कोरोटाना खुर्द, अब्दुल्लियां व साथ सटे कुछ इलाकों के लोगों को अपने रिश्तेदारों के घर चले जाने का आग्रह किया गया है. इन गांवों के कुछ घरों में अब केवल पुरुष मात्र ही बचे हैं.

ब्रिक्स शिखर सम्मेलन में चौतरफा घिरता देख बौखलाया पाकिस्तान, LoC आैर अंतरराष्ट्रीय सीमा पर किया सीज फायर का उल्लंघन

आपको बता दें कि पाकिस्तान ने रविवार रात साढ़े नौ बजे से गोलाबारी शुरू की जो सोमवार सुबह साढ़े पांच बजे तक जारी थी. पाकिस्तान की गोलाबारी से अरनिया व साथ लगते आरएसपुरा के करीब दो दर्जन गांव प्रभावित हुए. इन इलाकों में लोग घंटों घरों में दुबके रहे. जिला प्रशासन के आदेश पर सीमा के पांच किलोमीटर के दायरे में आने वाले स्कूल भी पांच दिन से बंद पड़े हैं. गौर हो कि अरनिया में पांच दिन से जारी गोलाबारी में सीमा प्रहरी समेत दो लोगों की मौत हो चुकी है जबकि छह लोग घायल हैं. एक दर्जन से अधिक घरों को नुकसान भी पहुंचा है. गोलीबारी में छह मवेशी मारे गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें