23.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

सुकमा हमला: घायल जवान ने कहा- हमने भी मशीनगन से कई नक्सलियों को मार गिराया, मां बोली- मुझे बेटे पर गर्व

undefinedundefined रायपुर /नयी दिल्ली : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने सोमवार को सुरक्षाबलों के एक दल पर घात लगा कर हमला कर दिया. इस घटना में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये. छह जवान घायल हो गये. खबर है कि सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर समेत छह जवान लापता भी हैं. […]

undefinedundefined

रायपुर /नयी दिल्ली : छत्तीसगढ़ के नक्सल प्रभावित सुकमा जिले में नक्सलियों ने सोमवार को सुरक्षाबलों के एक दल पर घात लगा कर हमला कर दिया. इस घटना में सीआरपीएफ के 25 जवान शहीद हो गये. छह जवान घायल हो गये. खबर है कि सीआरपीएफ के कंपनी कमांडर समेत छह जवान लापता भी हैं. नक्सलियों ने जवानों से हथियार भी लूट लिये. गंभीर रूप से घायल जवानों को रायपुर भेजा गया है. एक घायल जवान के मुताबिक नक्सलियों की तादाद करीब 300 थी, जिनमें महिला नक्सली भी शामिल थीं. सभी आधुनिक हथियारों से लैस थे. सुरक्षा बलों ने भी नक्सलियों को मुंहतोड़ जवाब दिया, जिसमें एक दर्जन नक्सली भी मारे गये. इधर, पीएम नरेंद्र मोदी ने हमले को कायराना हरकत बताते हुए कहा कि जवानों का बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा.

हमने भी मशीनगन से कई नक्सलियों को मार गिराया
हमलोग आज (सोमवार को) सुबह चिंतागुफा से पट्रोलिंग के लिए निकले थे. नक्सलियों को हमारे मूवमेंट की जानकारी मिल चुकी थी. नक्सलियों ने कुछ ग्रामीणों को भेजकर हमारी सही लोकशन मालूम की. इसी बीच हम कुछ समझ पाते 50-50 की टुकड़ी में 300 से ज्यादा नक्सलियों ने हम पर हमला बोल दिया. वे सभी वर्दी पहने हुए थे. हमारी संख्या भी 150 के करीब थी. दोनों तरफ से काफी देर तक गोलीबारी हुई. लेकिन, वे (नक्सली) पूरी तैयारी से आये थे.उन्होंने हम पर हमले के लिए रॉकेट लांचर का भी उपयोग किया. हमने भी उनके हमले का जवाब दिया. हमने खुद अपनी मशीनगन से कई नक्सलियों को मार गिराया. हमने भी बहुत सारे नक्सली मारे हैं, काफी सारे घायल भी हुए हैं. वो संख्या में हमसे बहुत ज्यादा थे, फिर भी हमने बेखौफ होकर उनकी गोलियों का सामना किया.
मां को गर्व
घायल जवान की मां फरीदा ने कहा कि मेरे बेटे ने पांच नक्सलियों को मार गिराया है. मुझे अपने बेटे पर गर्व है. पूरा गांव उसकी सलामती के लिए प्रार्थना कर रहा है.
हमला दुखद और कायराना हरकत है. हम हालात पर नजर रख रहे हैं. जवानों की बहादुरी पर हमें गर्व है. उनका बलिदान व्यर्थ नहीं जायेगा. शहीद के परिवारों के लिए मैं संवेदना जाहिर करता हूं.
गश्त में निकले थे जवान
सीआरपीएफ के जवान सोमवार की सुबह बुरकापाल से चिंतागुफा के बीच बन रहे सड़क की सड़क सुरक्षा में गश्त पर निकले थे. दोपहर में जब जवानों के दल ने एक जगह रुकने की योजना बनायी, तो घात लगाये बैठे नक्सलियों ने उन पर हमला बोल दिया.

सुकमा हमला: गांववालों ने दी मूवमेंट की जानकारी

एक्शन में सरकार
सीएम रमन सिंह ने दिल्ली दौरा रद्द कर अफसरों के साथ की बैठक
दिल्ली में गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने भी हालात की समीक्षा की, अफसरों को दिये निर्देश
राजनाथ सिंह और गृह राज्य मंत्री हंसराज आज सुकमा जायेंगे

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें