lohardaga

  • Dec 13 2019 2:55PM
Advertisement

झारखंड : नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने लोहरदगा के बुलबुल जंगल में बिछा रखी थी IED, विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत

झारखंड : नक्सली रवींद्र गंझू के दस्ते ने लोहरदगा के बुलबुल जंगल में बिछा रखी थी IED, विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत

रांची : झारखंड के लोहरदगा जिला की लातेहार जिला से सटी सीमा पर स्थित पेशरार थाना क्षेत्र के बुलबुल जंगल में शुक्रवार को आइइडी विस्फोट में एक ग्रामीण की मौत हो गयी जबकि दूसरा घायल हो गये. चार अन्य बाल-बाल बचे.

बताया जाता है कि ग्रामीण बांस काटने के लिए जंगल में गये थे. यहां वे आइइडी (इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस) की चपेट में आ गये. आइइडी में ब्लास्ट होने से एतवा परहिया की घटनास्थल पर ही मृत्यु हो गयी, जबकि सूरज परहिया घायल हो गये.

इसे भी पढ़ें : झारखंड की दो बेटियों को न्याय दिलाने के लिए सड़क पर उतरा पिपरवार कोयलांचल

बताया जा रहा है पेशरार के बुलबुल जंगल में 15 लाख का इनामी नक्सली रवींद्र गंझू अपने दस्ते के साथ ठहरा हुआ है. जंगल में कई बार पुलिस के साथ नक्सलियों की मुठभेड़ हो चुकी है.

जानकारी के अनुसार, लातेहार जिले के घघरी गांव के छह ग्रामीण बांस काटने बुलबुल जंगल गये थे. इसी दौरान भाकपा माओवादी द्वारा जंगल में बिछाये गये आइइडी की चपेट में आ गये. घटना के बाद रवींद्र गंझू का दस्ता घटनास्थल पर पहुंचा और ग्रामीणों को पकड़ लिया.

इसे भी पढ़ें : लातेहार के बालूमाथ से रांची आ रही बस रातू में जलकर राख

काफी देर तक नक्सलियों ने ग्रामीणों को बंधक बनाये रखा. हालांकि, बाद में सभी लोगों को छोड़ दिया गया. बताया जा रहा है कि आइइडी विस्फोट और नक्सलियों के चंगुल से बचकर आये लोगों ने गांव में किसी को इस मामले में कुछ नहीं बताया.

Advertisement

Comments

Advertisement
Advertisement