33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

फीफा अंडर-17 विश्व कप : इराक ने मैक्सिको को बराबरी पर रोका, इंग्लैंड ने चिली को 4-0 से हराया

कोलकाता : दक्षिण अमेरिकी चैंपियन मैक्सिको को फीफा अंडर 17 फुटबाल विश्व कप के ग्रुप एफ के शुरुआती ग्रुप मैच में रविवार को इराक ने 1-1 से ड्रा पर रोक दिया. एशियाई चैंपियन इराक ने 16वें मिनट में मोहम्मद दाऊद के गोल के दम पर बढ़त बना ली. मैक्सिको के लिए 61वें मिनट में राबर्टो […]

कोलकाता : दक्षिण अमेरिकी चैंपियन मैक्सिको को फीफा अंडर 17 फुटबाल विश्व कप के ग्रुप एफ के शुरुआती ग्रुप मैच में रविवार को इराक ने 1-1 से ड्रा पर रोक दिया. एशियाई चैंपियन इराक ने 16वें मिनट में मोहम्मद दाऊद के गोल के दम पर बढ़त बना ली. मैक्सिको के लिए 61वें मिनट में राबर्टो डे ला रोसा ने बराबरी का गोल किया. इस ड्रा से इराक ने फीफा अंडर 17 विश्व कप में पहले अंक हासिल किये. वह 2013 में यूएई में टूर्नामेंट के अपने तीनों मैच हार गया था. वह अगर यह मैच जीत जाता तो युद्धजर्जर देश नया इतिहास रच देता, लेकिन मैक्सिको जैसी टीम को ड्रा पर रोकना भी बड़ी उपलब्धि है. इससे पहले स्टार विंगर जाडोन सांचो के दो गोल की मदद से इंग्लैंड ने एकतरफा मुकाबले में चिली को 4-0 से हरा दिया.

यूरोपीय क्वालीफाइंग टूर्नामेंट में उपविजेता रहे इंग्लैंड ने अपने दक्षिण अमेरिकी प्रतिद्वंद्वी को हर मामले में उन्नीस साबित किया. इंग्लैंड ने गोल पर 21 हमले बोले और उनमें से चार में कामयाबी मिली. सांचोस ने 51वें और 60वें मिनट में गोल किया, जबकि कालम हडसन ओडोइ ने पांचवें और एंजेल गोम्स ने 81वें मिनट में गोल दागा.

भारतीय हालात में ढलने में कठिनाई महसूस कर रही चिली टीम ने इंग्लैंड गोल पर चार हमले बोले, लेकिन चारों बार नाकामी हाथ लगी. विश्व कप की तैयारी के लिए चक दे इंडिया फिल्म देखनेवाली चिली टीम को 79वें मिनट के बाद दस खिलाड़ियों के साथ खेलना पड़ा, जब गोलकीपर जूलियो बोरकेज को लाल कार्ड दिखाया गया. अच्छी खासी तादाद में जमा दर्शकों के सामने इंग्लैंड ने मैच को एकतरफा बना दिया. मैनचेस्टर युनाइटेड के एंजेल गोम्स शुरुआती लाइनअप में नहीं थे, लेकिन इसके बावजूद गेंद पर नियंत्रण में इंग्लैंड का दबदबा रहा.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें