33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

RBI के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दिया, सरकार के साथ चल रहा था विवाद

नयी दिल्ली : भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. पटेल ने कहा है कि वे व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने बताया है कि वे तत्काल प्रभाव से अपना पद त्याग रहे हैं. यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे रिजर्व बैंक में सेवा का […]


नयी दिल्ली :
भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दे दिया है. पटेल ने कहा है कि वे व्यक्तिगत कारणों से इस्तीफा दे रहे हैं. उन्होंने बताया है कि वे तत्काल प्रभाव से अपना पद त्याग रहे हैं. यह मेरे लिए गर्व की बात है कि मुझे रिजर्व बैंक में सेवा का अवसर मिला.

उर्जित पटेल ने आरबीआई के कर्मचारियों और अधिकारियों का धन्यवाद दिया है, जिनकी सहायता से वे इतने वर्षों तक काम कर पाये. उन्होंने अपने सहकर्मियों और बैंक के निदेशकों का आभार व्यक्त करते हुए उन्हें भविष्य के लिए शुभकामनाएं दी हैं.

गौरतलब है कि पिछले कुछ महीनों से सरकार और आरबीआई के गवर्नर के रिश्ते तनातनी वाले थे. जिसके कारण बोर्ड मीटिंग से पहले ऐसी खबरें आ रहीं थी कि उर्जित पटेल इस्तीफा दे सकते हैं. बाद में स्थिति सामान्य करने के लिए सरकार की ओर से यह बयान आया था कि बैंक की स्वतंत्रता जरूरी है. ऐसी खबरें भी थीं कि सरकार रिजर्व बैंकऑफ इंडिया एक्ट 1934 की धारा 7 का भी इस्तेमाल कर सकती है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें