37.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

केजरीवाल को कॉलर पकड़कर कुर्सी से घसीटते हुए तिहाड़ के अंदर डालूंगा : कपिल मिश्रा

नयी दिल्ली : दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पांचवें दिन भी अपना अनशन जारी रखा है. आज उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर ताजा हमला करते हुए कई गंभीर आरोप लगाये. लेकिन इस बीच खबर है कि प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कपिल मिश्रा अचानक बेहोश हो गये. […]

नयी दिल्ली : दिल्ली के पूर्व मंत्री कपिल मिश्रा आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के खिलाफ पांचवें दिन भी अपना अनशन जारी रखा है. आज उन्होंने सूबे के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल पर ताजा हमला करते हुए कई गंभीर आरोप लगाये. लेकिन इस बीच खबर है कि प्रेस कॉन्‍फ्रेंस के दौरान कपिल मिश्रा अचानक बेहोश हो गये. बेहोशी हालत में उनहें अस्पताल ले जाया गया है. बताया जा रहा है कि उनकी बीपी काफी बढ़ गयी है.

मिश्रा ने आज अपने घर पर प्रेस कांन्फ्रेंस कर केजरीवाल पर भ्रष्‍टाचार के कई गंभीर आरोप लगाते हुए मीडिया के सामने 1000 पन्‍नों का दस्‍तावेज रखा. मिश्रा ने केजरीवाल पर आरोप लगाया कि उन्‍होंने कई फर्जी कंपनियां बनायी हैं और साथ ही हवाला से लेन-देन किया है. मिश्रा ने आरोप लगाया कि आम आदमी पार्टी के वेबसाइट में केजरीवाल ने पार्टी चंदे का हिसाब गलत दिया है. जबकी आप के बैंक अकाउंट्स में कुछ और हिसाब हैं. मिश्रा ने मीडिया को बताया कि केजरीवाल ने चुनाव आयोग को चंदे की गलत जानकारी दी है. बैंक में पैसा आया 45 करोड़ और वेबसाइट पर डाला गया 19 करोड़. 25 करोड़ रुपये की सच्चाई कार्यकर्ताओं से छुपाई गई.मिश्रा ने कहा, अरविंद केजरीवाल के अंदर जरा सी भी शर्म है तो आज ही इस्तीफा दें नहीं तो कॉलर पकड़कर कुर्सी से घसीटते हुए तिहाड़ के अंदर डालूंगा.

कौन है कपिल मिश्रा का हमलावर? ‘आप’ ने कहा, भाजपाई, पुलिस ने बताया, ‘आप’ का

कपिल मिश्रा ने कहा, अरविंद केजरीवाल ने भ्रष्‍टाचार किये हैं, देश के साथ धोखा किया है. उन्‍होंने केजरीवाल से आप नेताओं के विदेश यात्रा का हिसाब देने की मांग की है. मिश्रा ने कहा केजरीवाल ने हवाला कंपनी से पैसे लिये हैं. साथ ही उन्‍होंने कई अहम जानकारियां देश से छुपायी हैं. कपिल मिश्रा ने बताया कि आम आदमी पार्टी के पास पैसों की कोई कमी नहीं थी फिर भी लोगों से दस-दस रुपये चंदा मांगा जा रहा था. फर्जी कंपनियों के नाम से भी चंदे लिए गए.
मिश्रा ने केजरीवाल पर कालाधन का गंभीर आरोप लगाया और बताया कि ज्यादातर बैंक अकाउंट ऐक्सिस बैंक के हैं, ये वही बैंक हैं जो नोटबंदी के दौरान कालेधन को सफेद करने की कोशिश कर रहे थे. आम आदमी पार्टी में खुलेआम कालेधन को सफेद किया गया.
कपिल मिश्रा ने जबरन अनशन न तोड़वाने की अपील की है. उन्‍होंने कहा, मैं देश के गृहमंत्री और दिल्ली के पुलिस आयुक्त से अपील करता हूं कि वह जबरन अनशन न तुड़वाएं. कपिल मिश्रा ने केजरीवाल पर आप विधायकों का इस्तेमाल ‘ढाल’ की तरह करने का आरोप लगाया. बागी नेता के अनशन के जवाब में आप विधायक संजीव झा के भूख हडताल की घोषणा के बाद पूर्व मंत्री ने मुख्यमंत्री पर हमला बोला.
झा के मिश्रा के आवास के बाहर प्रस्तावित अनशन पर बैठने के क्रम में पुलिस ने हिरासत में ले लिया था. उन्हें सराय रोहिल्ला थाना ले जाया गया. केजरीवाल के नाम ‘खुले पत्र’ में मिश्रा ने एक बार फिर पार्टी के पांच नेताओं के विदेश दौरों की जानकारी सार्वजनिक करने पर जोर दिया. उन्होंने कहा, ‘‘सच छिपाने के लिए आप कितना नाटक कीजिएगा. आप ध्यान भटकाने के लिए सभी तरह के हथकंडे अपना रहे हैं.’ उन्होंने कहा, ‘‘आपने (केजरीवाल) विधायकों का इस्तेमाल ढाल की तरह करने की रणनीति बनायी है. फिर भी ढाल बनने के लिए एक ही विधायक तैयार हुआ?’

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें