34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के व्यापारी से पुरुलिया में 1.80 लाख रुपये लूटने वाले 4 गिरफ्तार, 1.65 लाख रुपये बरामद

रांची : झारखंड के व्यापारी से शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में 1.80 लाख रुपये तीन अज्ञात अपराधियों ने लूट लिये थे. शनिवार को पूर्वी सिंहभूम की नीमडीह पुलिस ने इस लूटकांड के सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 1.65 लाख रुपये भी बरामद कर लिये. पुलिस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस […]

रांची : झारखंड के व्यापारी से शुक्रवार को पश्चिम बंगाल के पुरुलिया में 1.80 लाख रुपये तीन अज्ञात अपराधियों ने लूट लिये थे. शनिवार को पूर्वी सिंहभूम की नीमडीह पुलिस ने इस लूटकांड के सिलसिले में 4 लोगों को गिरफ्तार कर उनसे 1.65 लाख रुपये भी बरामद कर लिये. पुलिस ने शनिवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके यह जानकारी दी.

पुलिस ने बताया कि पूर्वी सिंहभूम के बोड़ाम थाना क्षेत्र के पहाड़पुर के रहने वाले भीष्म नाथ महतो ने नीमडीह थाना में लूट की लिखित शिकायत की थी. भीष्म ने बताया था कि वह नीमडीह थाना क्षेत्र के बाड़ेदा गांव के रास्ते पश्चिम बंगाल के पुरुलिया जिला के बलरामपुर सामान लाने के लिए गये थे. इसी दौरान धोबो डुंगरी के पास तीन अज्ञात अपराधियों ने उनसे 1.80 लाख (एक लाख 80 हजार) रुपये लूट लिये.

भीष्म की सूचना के बाद पुलिस ने लुटेरों को पकड़ने के लिए एक टीम का गठन किया. टीम ने छापामारी पर अंतरराज्यीय लुटेरा गिरोह के 4 अपराधियों को गिरफ्तार कर लिया. अपराधियों की निशानदेही पर 1,65,510 रुपये पुरुलिया से बरामद किया. इसके साथ ही लूटकांड में इस्तेमाल की गयी सफेद रंग की मोटरसाइकिल (WB56 P 6453), एक फीचर फोन, जिसमें जियो का सिम लगा है और एक ओप्पो मोबाइल फोन, जिसमें सिम लगा है, जब्त किया.

गिरफ्तार अपराधियों के नाम सुभाष सिंह, महादेव प्रमाणिक, राम चंद्र दास उर्फ लाल्टू दास और पशुपति नाथ महतो हैं. सुभाष, महादेव और रामचंद्र दास सरायकेला-खरसावां के रहने वाले हैं, जबकि पशुपति नाथ पुरुलिया का.

पुलिस ने बताया कि लूटकांड में शामिल सुभाष सिंह हर दिन भीष्म नाथ के साथ दुकान के लिए सामान लाने जाता था. 9 जनवरी, 2020 को भी वह भीष्म के साथ ही बोलेरो पिकअप के डाला में बैठकर बोड़ाम से आ रहा था. पशुपति अपने साथियों को भीष्म के पल-पल का लोकेशन बता रहा था. जिस जगह भीष्म से पैसे लूटे गये, उससे पहले ही पशुपति अपने गांव में उतर गया. उसने साथियों को बता दिया कि भीष्म अब अकेले है. जैसे ही भीष्म धोबो डुंगरी के पास पहुंचा, पहले से घात लगाकर बैठे पशुपति के साथियों ने उसे लूट लिया.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें